यमुना एक्‍सप्रेस वे पर दो अलग- अलग हादसों में तीन की मौत

आगरा : रविवार का दिन यमुना एक्‍सप्रेस वे पर हादसों के साथ निकला। सुबह तड़के बस और ट्रक की टक्‍कर के कुछ देर बाद एक अन्‍य हादसे में ट्रक का टायर चेक कर रहे क्‍लीनिर को उसी के चालक ने लापरवाही से कुचल ड़ाला।  

यमुना एक्सप्रेस वे पर सुबह तड़के करीब साढ़े तीन बजे बस और ट्रक टक्कर हो गई। मथुरा थाना नौहझील क्षेत्र में बाजना के के पास हुए इस हादसे में दो लोगो की जान चली गई और 25 से 26 यात्री घायल हो गए। घायलों को मथुरा और जेबर के कैलाश हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। घटना की सूचना पर एसपी देहात आदित्य कुमार शुक्ला भी पहुंच गए। करीब दो घण्टे बाद घायलों को उपचार मिल पाया।

यमुना एक्‍सप्रेस वे एक बार फिर हादसे का मार्ग बन गया। चालक की झपकी ने एक या दो नहीं बल्कि आधा सैंकड़ा से अधिक लोगों की जान खतरे में डाल दी। रविवार तड़के स्लीपर कोच बस UP 31 AT 3081 आगरा से नोएडा रही थी। माना जा रहा है कि चालक को झपकी लग गई और आगे चल रहे गिट्टी से भरे ट्रक में बस घुस गई। आसपास के ग्रामीणों ने जैसे ही हादसा देखा तो ग्रामीणों ने फौरन पुलिस को घटना की सुचना दी। मौके पर पहुंचे लोगों ने घायल लोगों को बस से बाहर निकाला। वहाँ मोजूद लोगों ने बताया कि टक्‍कर से जोरदार आवाज हुई थी।

 बस और ट्रक की टक्‍कर इतनी जोर की थी कि बस के आगे के भाग के परखच्‍चे उड़ गए। घटनास्‍थल पर पुलिस पहुंच गई। एंबुलेंस को बुलाया गया। एसपी देहात भी पहुंच गए। हादसे के करीब दो घंटे बाद घायलों को इलाज मिल सका। बताया जा रहा है कि बस में लगभग साठ यात्री थे। जिनमें से दो यात्री लखनऊ निवासी दानिश अहमद पुत्र शकील अहमद और बुलंदशहर निवासी मुकेश शर्मा पुत्र श्री प्रसाद शर्मा की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि दो दर्जन से अधिक यात्री घायल हुए हैं। हादसे के बाद एक्‍सप्रेस वे पर यातायात बाधित रहा। पुलिस ने क्रेन मंगवाकर बस को रास्‍ते से हटवाया।

इस हादसे के कुछ समय बाद ही घटनास्‍थल से कुछ ही दूरी पर एक और दूसरा हादसा हो गया। इसमें बाजना टोल पर चढ़ने के दौरान ट्रक का टायर चैक कर रहे क्‍लीनर को चालक ने लापरवाही से कुचल दिया। मृत क्लीनर का नाम अरशद पुत्र उमर निवासी पुन्‍हाना बताया जा रहा है। 

2 thoughts on “यमुना एक्‍सप्रेस वे पर दो अलग- अलग हादसों में तीन की मौत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *