मजबूरों को अब सांई राम का सहारा

मैनपुरी। पूरे देश में लाकडाउन के बीच इस समय सबसे ज्यादा कोई परेशान दिखाई दे रहा है तो वह गरीब और मजदूर तबका। दिल्ली गुडगांव फरीदाबाद से हजारों की तादात में अपने गांवों को लौट रहे गरीब परिवारों को रास्ते में भोजन से लेकर तमाम अन्य जरूरी चीजों के लिए जूझना पड रहा है। इस परेशानी में मदद के लिए एक ओर जहां तमाम समाजसेवी संस्थाएं आगे आ रही हैं वहीं अब ​मंदिर और ट्रस्टों के लोग भी पहल कर रही हैं।

अपने जीवन में आने वाले अनेक दुखों के लिए सांई राम का सहारा लेने वाले मजलूमों और बेसहारा लोगों को इस संकट की घडी में सांईराम खुद मदद बनकर प्रकट हुए हैं। हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्यों कि मैनपुरी के भोगांव स्थित सांई मंदिर के संचालक ट्रस्ट सांई सेवा समिति ने लाकडाउन के दौरान गरीबों की मदद का बीडा उठा लिया है।

ट्रस्ट से जुडे तमाम कारोबारी, उघोगपति और व्यापारी सडकों पर उतरकर लोगों को भोजन मुहैया करा रहे हैं। देश के सबसे व्यस्त हाइवों में सुमार जीटी रोड पर गुजरते हर राहगीर और वाहन को ये लोग रास्ते के लिए भोजन और पेयजल दे रहे हैं।

सांई सेवा समिति के कार्यकर्ता रबनीश दुबे ने बताया कि उनके तमाम साथियों ने पूरा प्लान बनाकर और प्रषासन से अनुमति लेकर के गरीबों की मदद का बीडा उठाया है। सांई सेवा समिति की ओर से हाइवे पर लगाातर 21 दिनों तक भोजन के पैकेटों और पेयजल के पाउचों का वितरण चलता रहेगा। इस काम में उघोगपति राघवेन्द्र सिंह, सभासद अजय यादव, विनोद गुप्ता, वरिश्ठ पत्रकार रघुवीर सलूजा, हिंमांशु यादव, संजय शर्मा, अनुज राजपूत, अंशु यादव, गब्बर सिंह पूरा पूरा सहयोग कर रहे हैं।

वहीं दूसरी ओर एक अन्य युवाओं का संगठन भी जगह जगह जाकर वाहनों को भोजन की व्यवस्था कर रहा है। ग्राम जुगिया के निकट एसबीआई के नीरज कुमार के साथ राहुल कुमार, प्रेमसिंह, हरवीर राजपूत आदि युवाओं का दल हर वाहन को भोजन और पानी उपलब्ध करा रहा है।

13 thoughts on “मजबूरों को अब सांई राम का सहारा

  1. 913196 34635Hey there! Wonderful post! Please do tell us when we shall see a follow up! 336988

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *