चीन में खत्म नहीं हुआ है कोरोना वायरस

चीन के बिना लक्षणों वाले कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर 981 हो गई है, जिसमें हुबेई प्रांत और उसक राजधानी वुहान के 631 मामले शामिल हैं। सरकार ने 5 दिन की मई दिवस की छुट्टियों के दौरान संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए सतर्कता बढ़ा दी है।

जबकि वुहान सहित चीन के बाकी शहरों में अबतक कोरोना वायरस जब चीन लगातार कोरोना वायरस के मामलों में गिरावट की करता आया है। सरकार को पूरे देश में सामान्य ऑपरेशन फिर से शुरू करने के लिए प्रेरित करते हुए, विषम मामलों में लगातार वृद्धि चिंता का कारण बन रही है। बिना लक्षण वाले मामले उन लोगों को संदर्भित करते हैं जिन्होंने कोरोनोवायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया, लेकिन बुखार, खांसी या गले में खराश जैसे कोई लक्षण विकसित नहीं हुए। वे संक्रामक हैं और दूसरों को फैलने का खतरा पैदा करते हैं।

चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) ने शुक्रवार को कहा कि देश में 25 नए बिना लक्षण वाले कोरोना वायरस के मामले दर्ज किए गए इसी के साथ कुल मिलाकर 981 थे, जिनमें विदेश से 115 शामिल थे, जो अभी भी चिकित्सा निरीक्षण में थे। हुबेई प्रांत के स्वास्थ्य आयोग ने कहा कि लगातार 27 दिनों तक COVID-19 के कोई नए पुष्टि मामले सामने नहीं आए थे।