पहले वनडे में कंगारुओं ने किया भारतीय शेरों को चित

नई दिल्ली : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचो के पहले मुकाबले में मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और 50 ओवर में भारत को 375 रनो का विशाल लक्ष्य दिया लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 308 रन ही बना सकी। ऑस्ट्रेलिया ने 66 रन से जीत हासिल कर 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान आरोन फिंऔर स्टीव स्मिथ ने शानदार शतक जमाया जिसके बदौलत ऑस्ट्रेलियाई टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 6 विकेट खोकर 374 रन बनाए। इस तरह भारत के सामने मेजबान टीम ने जीत के लिए 375 रन का लक्ष्य दिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरूआत मयंक अग्रवाल और शिखर धवन ने की। दोनों ने 4.1 ओवर में 50 रन जोड़े। हालांकि, मयंक अग्रवाल 18 गेंदों में 22 रन बनाकर आउट हो गए। मयंक अग्रवाल के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे कप्तान विराट कोहली भी 21 रन बनाकर आउट हो गये। चोथे नम्वर पर बल्लेबाजी करने उतरे श्रेयस अय्यर भी महज 2 रन बनाकर पवेलियन लौट गये भारत को चौथा झटका केएल राहुल के रूप में लगा जो 15 गेंदों में 12 रन बनाकर आउट हो गये। शिखर धवन ने हार्दिक के साथ अच्छी साझेदारी करते हुए 74 रन बनाये। हार्दिक पांड्या ने 90 रन की शानदार पारी खेलकर वापस पवेलियन लौट गये।

टॉस के दौरान भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने बताया है कि रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में शिखर धवन के साथ मयंक अग्रवाल पारी की शुरुआत करेंगे, जबकि केएल राहुल बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज नंबर 5 पर खेलेंगे