कोहली एण्ड कम्पनी की दूसरी हार के साथ आस्ट्रेलिया का सीरीज पर कब्जा

नई दिल्ली : भारत और आस्ट्रलिया के बीच दूसरे मुकाबले में आस्ट्रलिया में ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और भारत के सामने जीत के लिये 390 रनो का विशाल लक्ष्य सामने रख दिया लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 338 रन ही बना सकी। आस्ट्रलिया ने 51 रन से मैच जीतकर 3 मैचों की सीरीज मे 2-0 से अजेय बढत हासिल कर ली।

इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।पहले बल्लेबाजी करते हुए स्टीव स्मिथ के शानदार शतक और  डेविड वार्नर, आरोन फिंच, लाबुशाने और मैक्सवेल के अर्धशतकों के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवर में 4 विकेट खोकर 389 रन बनाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की पारी की शुरूआत मयंक अग्रवाल और शिखर धवन की दोनो नो पहले विकेट के लिये 58 रन कि साझेदारी की। भारत को पहला झटका शिखर धवन के रूप में लगा धवन 30 रन बनाकर जोश हेजलवुड की गेंद पर आउट हुए। पैट कमिंस ने एक शानदार गेंद पर मयंक अग्रवाल को आउट कर भारत को दूसरा झटका दिया। तीसरा झटका श्रेयस अय्यर के रूप में लगा जो 36 गेंदों में 38 रन बनाकर हेनरिक्स की गेंद पर आउट हुए।

विराट कोहली सावधानी से खेलते हुए 89 रन बनाकर आउट हुए केएल राहुल के रूप में भारत को पांचवां झटका लगा जो 66 गेंदों में 76 रन की पारी खेलकर एडम जैम्पा का शिकार बने।

भारतीय टीम बिना किसी बदलाव के उतरी  जबकि मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने एक बदलाव किया है। चोटिल ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस की जगह टीम में इस मैच के लिए मोइसेस हेनरिक्स को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया।