हरभजन ने भारतीय टीम को बताया स्मिथ के विकेट का तरीका

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया ने पहले वनडे में 66 रन से और फिर दूसरे वनडे में 51 रन से करारी शिकस्त देकर तीन मैचो की सीरीज में 2-0 से बढत के साथ ही सीरीज भी अपने नाम करली है। ऑस्ट्रेलिया की जीत में आस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने अहम भूमिका निभाई स्मिथ ने पहले वनडे में 105 रन जबकि दूसरे में 104 रन की शानदार पारी खेली।

आने वाले मैचों में स्मिथ भारतीय टीम के लिये खतरानाक साबित हो सकते हैँ। तीसरा वनडे बुधवार को कैनवरा में खेला जाएगा जहाँ कहीं टीम इंडिया का क्लीन स्विप ना हो जाए।तीसरे वनडे में जीत के लिये भारतीय टीम को स्मिथ के बल्ले पर लगाम लगानी होगी। इसके लिए टीम इंडिया के सीनियर स्पिनर हरभजन सिंह ने भारतीय गेंदबाजों को सलाह दी है कि भारतीय गेंदबाज कैसे स्मिथ को जल्द आउट कर सकते है।

हरभजन सिंह चाहते हैं कि जब स्टीव स्मिथ बल्लेबाजी करने क्रीज पर उतरे तो भारतीय टीम उस वक्त अपने तेज गेदबाजों को हटा दे। भज्जी के मुताबिक स्मिथ स्पिनर के खिलाफ ज्यादा अच्छे नहीं हैं जिसका फायदा टीम इंडिया को उठाना चाहिए। हरभजन ने भारतीय टीम को सुझाव देते हुए कहा कि, भारत को तीसरे वनडे में चहल और कुलदीप यादव दोनों को ही टीम में शामिल करना चाहिए।

भज्जी ने कहा स्मिथ उन बल्लेबाजों में से हैं जो तेज गेंदबाजों का सामना करना पसंद करते हैं। अगर आप उन्हें इससे दूर कर देंगे तो आप उन्हे आउट करने सफल हो सकते हैँ। भारतीय गेंदबाज फिलहाल ऑस्ट्रेलिया में संघर्ष करते नजर आ रहे हैं। तीसरे वनडे में शायद कुलदीप यादव की टीम में वापसी हो सकती है।