आखिरी वनडे मैच में मिली भारत को जीत

नई दिल्ली : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला कैनबरा में खेला गया। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने मेजबान ऑस्ट्रेलिया के सामने 303 रन का लक्ष्य रख दिया लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 50 ओवर में 289 रन ही बना सकी और उसे 13 रन से हार का सामना करना पड़ा।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरूआत शिखर धवन और शुभमन गिल ने की भारत का पहला विकेट शिखर धवन के रूप में गिरा धवन 27 गेंदो में 16 रन बनाकर आउट हुए। अच्छी फार्म में दिख रहे शुभमन गिल भी 39 गेद पर 33 रन बनाकर पवेलियन लौट गये। कप्तान कोहली ने लगातार दूसरा अर्धशतक लगाया कोहली 78 गेदो पर 63 रन बनाकर हैजलवुड का शिकार हुए। हार्दिक पांड्या 92 रन और रवींद्र जडेजा 66 रन बनाकर नाबाद लौटे। दोनों के बीच छठे विकेट के लिए 150 रन की साझेदारी हुई।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम निर्धारित 50 ओवर में 289 रन ही बना सकी और उसे 13 रन से हार का सामना करना पड़ा हालांकि मेजबान टीम ने पहले दो मुकाबले जीतकर सीरीज अपने नाम कर लिया था। तीन मैचों की वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से जीत मिली।