ब्रिटिश विदेश मंत्री ने की प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकत,तमाम पहलुओं पर हुई चर्चा

नई दिल्ली : ब्रिटेन विदेश मंत्री डॉमिनिक राब ने बुधवार को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। डॉमिनिक राब तीन तीन दिवसीय दौरे पर भारत में हैं। नरेंद्र मोदी ने कहा, डॉमिनिक राब के साथ हमारी मुलाकात काफी अच्छी रही। हमारे बीच भारत-ब्रिटेन पार्टनरशिप के विभिन्नक बिंदुओं पर चर्चा हुई है। भारत को गणतंत्र दिवस के मौके पर ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन का मुख्य अतिथि के रूप में इंताजार है। विदेश मंत्रालय ने इस बैठक की जानकारी देते हुए बताया कि दोनों के बीच रणनीतिक पार्टनरशिप को लेकर अहम मुद्दों पर बात हुई।

इससे पहले डॉमिनिक राब ने पर्यावरण मेत्री प्रकाश जावड़ेकर के साथ मुलाकात की। उन्होने कहा कि जलवायु परिवर्तन मामले में ब्रिटेन और भारत साथ मिलकर काम करेंगे। इससे पहले डॉमिनिक राब ने भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर के साथ मुलाकात की ओर कोविड-19 महामारी के व ब्रेक्‍जिट के बाद दोनों देशों के बीच संबंध मजबूत करने पर जोर दिया।

भारत और ब्रिटेन के बीच मंत्रीस्‍तरीय वार्ता के बाद संयुकत बयान में डॉमिनक राब ने कहा हम दोनों देशों के बीच आर्थिक साझेदारी को मजबूत करना चाहते हैं। हमारे बीच व्‍यापार संबंध पहले से ही मजबूत हैं और हम चाहतें हैं कि इसे और आगे बढ़ाया जाए।