पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया ने गंवाए 10 विकेट,भारत ने की बढ़त हासिल

नई दिल्ली : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला डे नाइट टेस्ट मैच एडिलेड़ में खेला जा रहा है। पहले टेस्ट मैच में भारत ने पहले दिन 233 रन 6 विकेट के नुकसान पर बनाये थे। दूसरे दिन 4 विकेट खोकर भारत मात्र 11 रन ही बना सका और भारत की पहली पारी 244 रन पर सिमट गई। दूसरे दिन जब ऑस्ट्रेलिया की टीम खेलने उतरी तो उसकी पहली पारी 191 रन पर ही खत्म हो गई और भारत ने 53 रनो की बढत हासिल कर ली।

भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की पारी की शुरूआत मैथ्यू वेड और जो बर्न्स ने की। भारत को पहली सफलता जसप्रीत बुमराह ने दिलाई बुमराह ने वेड को 8 रन के स्कोर पर LBW कर वापस पवेलियन भेजा। 29 रन पर खेल रहे दूसरे ओपनर बर्न्स को भी बुमराह ने LBW आउट किया।

भारतीय स्पिनर आर अश्विन ने पहले ही ओवर में बड़ी सफलता हासिल की अश्विन ने स्मिथ को 1 रन के निजी स्कोर पर कैच आउट कराया। जिसके बाद अश्विन ने ट्रेविस हेड 7 और कैमरून ग्रीन 11 को पवेलियन चलता किया।

चाय के बाद बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया को उमेश यादव ने एक ओवर में दो झटके दिए। उमेश ने पहले 47 रन बनाकर खेल रहे लाबुशाने LBW आउट किया उसके बाद ओवर की आखिरी गेंद पर कमिंस को कैच आउट कराया। मिशेल स्टार्क 15रन क् निजी स्कोर पर रन आउट हुए। इसके ठीक बाद अश्विन ने नाथन लियोन को कोहली के हाथों कैच करवाते हुए अपना चौथा विकेट हासिल किया।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले डे नाइट टेस्ट मैच में उमेश यादव ने 3 और बुमराह ने 2 विकेट लिये। स्पिनर आर अश्विन ने 4 विकेट चटकाए जबकि शमी के हाथ कोई भी सफलता नही लगी।