पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने दी भारत को करारी शिकस्त

नई दिल्ली : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला डे नाइट टेस्ट मैच एडिलेड में खेला गया। पहले टेस्ट मैच का नतीजा तीसरे दिन ही सामने आ गया तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 8 विकेट से मात दी और 4 मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली।

भारत अपनी दूसरी पारी में 9 विकेट खोकर मात्र 36 रन ही बना सका। शमी चोट की बजह से बल्लेबाजी करने नही आये और शमी रिटायर्ड आउट हुए। भारत ने ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए महज 90 रन का लक्ष्य रखा। जबाब में ऑस्ट्रेलिया ने 21 ओवर में 2 विकेट खोकर 93 रन बनाकार मैच को 8 विकेट से अपने नाम कर लिया।

लक्ष्य का पीछा करने ऑस्ट्रेलिया टीम को अच्छी शुरूआत मिली सलामी बल्लेबाज मैथ्यू वेड और जो बर्न्स ने अर्धशतकीय साझेदारी की। दोनों ने टीम के लिए 70 रन जोड़े मैथ्यू वेड 33 रन के स्कोर पर रन आउट हुए। भारत को दूसरी सफलता मार्नस लाबुशाने के रूप में मिली लाबुशाने 6 रन के निजी स्कोर पर अश्विन की गेंद पर आउट हुए।

दूसरी पारी के दूसरे दिन भारत ने 9 रन 1 विकेट खोकर बनाए। तीसरे दिन भारत को दूसरा झटका 15 रन पर लगा नाइट वॉचमैन जसप्रीत बुमराह 2 रन बनाकर आउट हुए। भारत को तीसरा झटका पुजारा के रूप में लगा पुजारा बगैर खाता खोले वापस पवेलियन लौट गये।भारत को चौथा झटका मयंक अग्रवाल के रूप में लगा जो 40 गेंदों में 9 रन बनाकर आउट हुए। दूसरी पारी में अजिंंक्य रहाणे को बिना खाता खोले पवेलियन वापस जाना पड़ा। भारत को छठा झटका कप्तान कोहली के रूप में लगा कोहली 4 रन बनाकर आउट हुए। सातवां झटका रिद्धिमान साहा के रूप में लगा साहा 4 रन बनाकर वापस पवेलियन लौट गये। आठवें विकेट के रूप में आर अश्विन बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 244 रन बनाए थे। वहीं, ऑस्ट्रेलियाई टीम 191 रनों पर ढेर हो गई थी।