तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया मजबूत स्थिति में

 नई दिल्ली : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच सिडनी के मैदान में खेला जा रहा है। तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पैन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए 55 ओवर में 2 विकेट खोकर 166 रन बनाए। मार्नस लाबुशाने 67 रन बनाकर और स्टीव स्मिथ 31 रन बनाकर नाबाद लौटे।

तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन मात्र 55 ओवर का ही खेल हो सका। मैच में पूरे दिन बारिश ने खलल डाला।मैच के पहले दिन बारिश ने पहले और दूसरे सत्र के दौरान ने जमकर आंख मिचौली की। मैच के शुरू नहीं हो पाने की वजह ले लंच को जल्दी लेने का फैसला लिया गया। लंच के बाद मैच शुरू नहीं हो पाया। हालांकि, अंपायरों ने मैदान का मुआयना करने के बाद मैच भारतीय समय के मुताबिक 9.30 बजे शुरू कराया।

टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने पारी की शुरूआत नई ओपनिंग जोड़ी से की। विल पुकोव्स्की को टेस्ट डेब्यू करने का मौका मिला जो चोट के बाद वापसी कर रहे डेविड वार्नर के साथ पारी की शुरुआत करने आए। ऑस्ट्रेलिया की पारी की शुरूआत अच्छी नही रही। ऑस्ट्रेलिया का पहला झटका 6 रन पर डेविड वार्नर के रूप में लगा। वार्नर को 5 रन के निजी स्कोर पर सिराज ने पुजारा के हाथों कैच कराकर वापस पवेलियन भेजा।  

विल पुकोव्सकी ने अपने डेब्यू मैच में शानदार अर्धशतक जड़ा। विल 62 रन के निजी स्कोर पर नवदीप सैनी की गेंद पर LBW आउट हुए। इस तरह एक डेब्यू करने वाले खिलाड़ी ने दूसरे डेब्यू करने वाले खिलाड़ी को आउट किया।

तीसरे टेस्ट मैच के लिए दोनों टीमों ने दो बदलाव किये। चोट की वजह से पहले दो टेस्ट में नहीं खेलने वाले रोहित शर्मा को टीम में जगह मिली। खराब प्रदर्शन करने वाले मयंक अग्रवाल को बाहर किया गया। चोटिल उमेश यादव की जगह टीम में तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को शामिल किया गया। सिडनी टेस्ट नवदीप सैनी का डेब्यू मैच है। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से बल्लेबाज पुकोवस्की को टेस्ट डेब्यू करने का मौका मिला है। डेविड वार्नर को जो बर्न्स की जगह टीम में शामिल किया गया