गोरखपुर के चिलुआताल थाने में दर्ज हुआ पहला लव जिहाद का केस

गोरखपुर : उत्तर प्रदेश के जिला गोरखपुर में लव जिहाद का पहला मामला सामने आया है।रिटायर सैनिक ने कर्नाटक के रहने वाले युवक के खिलाफ अपहरण और लव जिहाद का केस चिलुआताल थाने में दर्ज कराया है।डीआइजी/एसएसपी के आदेश पर क्राइम ब्रांच और थाना चिलुआताल की पुलिस आरोपी की तलाश में कर्नाटक के थाने बीजापुर के लिए रवाना हो गई हैं।

चिलुआताल पुलिस को दिए तहरीर में रिटायर सैनिक ने लिखा है कि उनकी बेटी नाबालिग है और वह कॉलेज में पढ़ती है। रिटायर सैनिक ने बताया कि वह चार जनवरी को अपनी बेटी को कॉलेज छोडने गये थे। देर शाम तक बेटी के घर न लौटने पर परिवार वालों ने बेटी को काफी देर खोजा लेकिन कुछ पता न चलने पर रिटायर सैनिक ने अगले दिन पाँच जनवरी को बेटी की गुमशुदा होने की रिर्पोट दर्ज करवाई। छानवीन करने पर पता चला कि कर्नाटक में बीजापुर जिले के इंडी रेलवे स्‍टेशन के पास रहने वाले महबूब ने खुद को हिंदू बताकर उनकी बेटी से दोस्‍ती की।

रिटायर सैनिक की बेटी एक साल से इस लड़के के संपर्क में थी। लड़के ने रिटायर सैनिक की बेटी को नौकरी का झांसा देकर अगवा कर लिया। मामले की तहरीर के आधार पर चिलुआताल थाने की पुलिस ने अपहरण व उत्‍तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अध्‍यादेश 2020 (लव जिहाद) के तहत महबूब के खिलाफ केस दर्ज किया है। एसएसपी जोगेंद्र कुमार के आदेश पर क्राइम ब्रांच के साथ चिलुआताल थाने की पुलिस आरोपी की तलाश में कर्नाटक के वीजपुर रवाना हो गई है। उत्तर प्रदेश के जिले गोरखुप में पहला लव जिहाद का मामला सामने आया है।लव जिहाद का पहला मामला सामने आते ही पुलिस सक्रिय हो गई है। पुलिस को उम्मीद है कि वह इस मामले जल्द से जल्द सफलता प्राप्त करेगी।