पहले टेस्ट में जीत के लिए इंग्लैंड ने भारत के सामने रखा 420 रन का लक्ष्य

नई दिल्ली : भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच चैपक स्टेडियम में खेला जा रहा है।पहले टेस्ट के चौथे दिन भारत ने एक विकेट खोकर 39 रन बना लिए हैं।शुभमन गिल 15 रन और चेतेश्वर पुजारा 12 रन बनाकार मैदान पर डटे हुए हैं। भारत को मैच के आखिरी दिन में जीत के लिए 381 रन की जरूरत है,जबकि मेहमान टीम इंग्लैंड को जीत के लिए 9 विकेट झटकने होंगे।

पहले टेस्ट के चौथे दिन भारत ने 257/6 से आगे खेलना शुरू किया और भारत की पहली पारी का अंत 337 रनों पर हो गया। मेहमान टीम इंग्लैंड ने पहली पारी में भारत के ऊपर 241 रनों की बढ़त के साथ दूसरी पारी की शुरूआत की।दूसरी पारी में इंग्लैंड की टीम महज 178 रन के स्कोर पर ढेर हो गई।इस तरह मेहमान इंग्लैंड ने भारत के सामने जीत के लिए 420 रन का लक्ष्य रखा।दिन का खेल खत्म होने के समय भारत ने एक विकेट के नुकसान पर 39 रन बनाए थे।

241 रन की बढ़त हासिल करने के बाद दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम को पहला झटका पारी की पहली ही गेंद पर लगा।अश्विन ने रोरी बर्न्स के रहाणे के हाथ कैच आउट कराया।पहली पारी में 218 रनों की पारी खेलने वाले रूट, दूसरी पारी में भी इंग्लैंड की ओर से बेस्ट स्कोरर रहे। रूट ने दूसरी पारी में 32 गेंदों पर 40 रनों की पारी खेली।

पहले टेस्ट के चोथे दिन के खेल के हीरो आर अश्विन बने।अश्विन ने दूसरी पारी में भारत के लिए सबसे ज्यादा 6 विकेट लिए।इसके साथ ही नदीम ने 2 विकेट झटके। इशांत शर्मा और बुमराह के हाथ एक-एक सफलता लगी।