पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने भारत को बड़े अंतर से हराया

नई दिल्ली : भारत और इंग्लैंड की बीच खेली जा रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मैच में विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम को इंग्लैंड के हाथों मिली एक बडी हार का सामना करना पड़ा। जो रूट की कप्तानी में शानदार प्रर्दशन करने वाली इंग्लैंड की टीम ने भारत को पहले टेस्ट मैच में 227 रनो के बडे अंतर से हराया है। चार मैचों की टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड ने 1-0 की बढ़त बना ली।

दूसरी पारी में भारत के सामने जीत के लिए 420 रनों का विशाल लक्ष्य सामने था।420 के लक्ष्य के जबाब में भारत महज 192 रन ही बना सका।दूसरी पारी में इंग्लैंड के गेंदबाजों के सामने विराट कोहली और शुभमन गिल के अलावा कोई बल्लेबाज टिकता नज़र नही आया। दूसरी पारी में कप्तान विराट कोहली ने भारत की ओर से सबसे ज्यादा 72 रन बनाए तो वही शुभमन गिल ने भी अर्धशतक जमाया।इंग्लैंड की तरफ से दूसरी पारी में जैक लीच ने चार व जेम्स एंडरसन ने तीन विकेट लेकर टीम इंडिया के बल्लेबाजों को टिकने ही नहीं दिया।

चेन्नई एमए चिदंबरम स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और पहली पारी में इंग्लैंड ने भारत के सामने 578 रन का पहाड जैसा लक्ष्य सामने रखा। भारत अपनी पहली पारी में 337 रन ही बना सका। इंग्लैंड ने चौथे दिन फॉलोऑन देने की जगह दूसरी पारी में बल्लेबाजी की।अश्विन की शानदार गेंदबाजी के बदौलत इंग्लैंड की दूसरी पारी 178 रम पर ही समाप्त हो गई।अश्विन ने 61 रन देकर 6 अहम विकेट हासिल किए। इंग्लैंड ने पहली पारी में 241 रन की बढ़त हासिल की थी जबकि दूसरी पारी में 178 रन बनाकर भारत को जीत के लिये 420 रन का लक्ष्य दिया।420रन के लक्ष्य पीछा करने उतरी भारतीय टीम दूसरी पारी में 192 रन ही बना सकी और भारत को पहले टेस्ट मैच 227 रनों से हार का सामना करना पड़ा।