मायावती के करीबी नसीमुद्दीन बने यूपी कांग्रेस मीडिया सेल के चेयरमैन

लखनऊ : बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती के कभी बेहद करीबी रहे पूर्व कैबिनेट मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी का कद अब कांग्रेस में भी बढ़ रहा है।कांग्रेस पार्टी ने नसीमुद्दीन सिद्दीकी को उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी में मीडिया विभाग के चेयरमैन बनाया है।इसके साथ ही कांग्रेस पार्टी कमेटी ने कोषाअध्यक्ष की जिम्मेदारी सतीश अजमानी को सौंपी है।

माना जा रहा है कि बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती के दाहिना हाथ रहे नसीमुद्दीन सिद्दीकी को मीडिया विभाग का चेयरमैन बनाने बाद काग्रेस ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए एक बड़ी चाल चली है। बुंदेलखंड के दिग्गज नेता नसीमुद्दीन सिद्दकी बहुजन समाज पार्टी से विधान परिषद के सदस्य भी रह चुके हैं।बहुजन समाज पार्टी से बहार होने के बाद पार्टी ने नसीमुद्दीन सिद्दकी की सदस्यता भी समाप्त करा दी थी।बसपा से बहार होने के बाद नसीमुद्दीन सिद्दकी कांग्रेस में शामिल हुए। इसके बाद कांग्रेस में शामिल होने वाले नसीमुद्दीन सिद्दीकी को प्रदेश कांग्रेस कमेटी की मीडिया सेल का चेयरमैन बनाया गया है।

उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव की तैयारी में जुटी कांग्रेस पार्टी की महासचिव प्रियांका गांधी वाड्रा प्रदेश में पार्टी के पक्ष को मजबूत करने के कोशिश कर रही हैं। इससे पहले प्रदेश में पहले मीडिया सेल को मजबूत किया जा रहा है। उत्तर प्रदेश मिशन 2022 में जुटी कांग्रेस अब संगठन को भी पूरी तरह चुस्त-दुरुस्त रखना चाहती है।प्रियांका गांधी वाड्रा प्रदेश में निचले स्तर तक के पदाधिकारी की लगातार रिपोर्ट ले रही हैं। जिससे संदेश साफ है कि प्रदेश में निष्क्रिय परिणाम वालों के लिए कोई पद नही है।