प्रेरणा ज्ञानोत्सव से ज्ञानवान बनेंगे बच्चे

मैनपुरी : प्रेरणा ज्ञानोत्सव आयोजन हेतु एक संगोष्ठी का आयोजन ब्लॉक शैक्षिक संसाधन केंद्र स्थित प्राथमिक विद्यालय पर उप जिलाधिकारी भोगांव सुधीर कुमार की अध्यक्षता में आयोजित किया गया। इस मौके पर उप जिलाधिकारी ने कहा प्रेरणा ज्ञानोत्सव के माध्यम से सभी शिक्षकों का उत्तर दायित्व बनता है कि प्रत्येक बच्चे को लक्ष्यों की पूर्ति कराएं तभी मिशन प्रेरणा का लक्ष्य पूर्ण होगा। शिक्षकों को प्रोत्साहित करें सामुदायिक से सहयोग करें कोविड-19 में जो बच्चे हमसे दूर रहे उन बच्चों को उपचारात्मक शिक्षण के माध्यम से उनकी शिक्षण के बीच की कमी को पूरा करें।

नरेंद्र पाल सिंह उप शिक्षा निदेशक प्राचार्य डाइट भोगांव ने कहा प्रेरणा उत्सव समारोह में आपकी उपस्थिति दर्शाती है कि आप सभी शिक्षक कुछ करना चाहते हैं आपको चाहिए के एस एम सी के सहयोग से शासन द्वारा जो योजनाएं उपलब्ध कराई जा रही है उनको बच्चों तक पहुंचाएं कोविड-19 महामारी के दौरान लंबे समय तक बच्चों के लिए विद्यालय बंद होने के कारण उनकी दक्षता ऊपर पड़ने वाले प्रतिकूल प्रभाव के कारण बच्चों को मुख्यधारा से जोड़ने एवं उनकी रचनाओं को बढ़ाने की दृष्टिगत 100 दिन का विशेष कार्यक्रम प्रेरणा ज्ञान उत्सव आयोजित की जा रहे हैं इसके अंतर्गत समृद्ध पुस्तका का प्रयोग करते हुए बच्चों को अधिक से अधिक इसका लाभ दें।

जे पी पाल खंड शिक्षा अधिकारी सुल्तानगंज ने शिक्षकों को प्रशंसा पत्र देते हुए कहा कि आप सभी शिक्षकों को संदर्शिका ओं प्रिंट रिच सामग्रियों गणित के समृद्ध संस्थाओं आदि के प्रयोग पर समझ व कौशल विकसित करने के उद्देश्य से विभिन्न प्रकार के प्रशिक्षण दिए जा रहे हैं आप इन प्रशिक्षण का लाभ बच्चों तक पहुंचाएं 10 प्रेरक बालक प्रेरक बालिका को भी प्रशंसा पत्र एवं राष्ट्रपति पुरस्कार प्राप्त मोहम्मद इशरत अली प्रधानाध्यापक को मुख्य अतिथि द्वारा प्रमाण पत्र प्रदान किए गए इसी क्रम में 80 विद्यालयों को प्रेरक घोषित करने में जिन शिक्षकों ने अपना सहयोग दिया उनको भी प्रशंसा पत्र वितरण किए गए इस अवसर पर सभी एआरपी व शिक्षकों ने भी अपने विचार प्रकट किए।

इस अवसर पर राम प्रकाश मौरय, गोविंद पांडे जिला अध्यक्ष पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ मैनपुरी राजकिशोर मोहम्मद रफी , नवीन सक्सेना ,बहारुद्दीन, हरविलास सिंह नसीरुद्दीन प्रमोद यादव आलोक कुमार शाक्य महिदपुर और शरद वर्मा कैलाश सिंह बृजेश कुमार पुष्प लता संगीता सिंह सुनीता वर्मा मिथिलेश चौहान उपस्थित रहे। संचालन धीरज कुमार कमल पांडे ने किया।

8 thoughts on “प्रेरणा ज्ञानोत्सव से ज्ञानवान बनेंगे बच्चे

  1. Pingback: keto pancake

Comments are closed.