उत्तर प्रदेश में हर रविवार सम्पूर्ण लॉकडाउन-योगी आदित्यनाथ

लखनऊ : कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर के चपेट में आने के बाद भी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रतिदिन फील्ड के अफसरों के साथ वर्चुअल बैठक कर रहे हैं।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कोरोना वायरस से संक्रमित होने बाद भी प्रतिदिन प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण की समीक्षा कर रहे हैं।

उत्तर प्रदेश में बढ़ते कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को टीम-11 के बैठक करते हुए प्रदेश में हर रविवार को शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में सम्पूर्ण लॉकडाउन लगाने का फैसला किया।योगी आदित्यनाथ सरकार ने प्रदेश में जानलेवा कोरोना वायरस की चेन तोडने के लिए तगडी सख्ती लागू की है।इसी क्रम में उत्तर प्रदेश में हर रविवार को पूर्णतय बंदी करने का फैसला किया है।

अब रविवार को ग्रामीण और शहरी दोनों क्षेत्रों में इमरजेंसी सेवाओं को छोड़कर पूर्णतया बंदी रहेगी। इस पर बड़े स्तर पर सैनिटाइजेशन अभियान चलेगा।बैठक के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भरण पोषण की सूची को अपडेट करने के आदेश दिए हैं।जिससे जल्द ही प्रदेश में गरीबों के राहत राशि मिल सकेगी। उत्तर प्रदेश में मास्क न लगाने पर 1,000 रूपए का जुर्माना लगाया जाएगा और दूसरी बार बिना मास्क लगाए पकड़े जाने पर 10,000 रूपए का जुर्माना देना होगा।