अब योगी आदित्यनाथ के मठ जाने का समय आ गया है!

पश्चिम बंगाल की राजनीति में ‘खेला होबे ‘ ट्रेंड होने के बाद अब उत्तर प्रदेश में ‘खदेड़ा होबे’ जैसे शब्द गढ़े जा रहे हैं। दरअसल, पिछले कुछ दिनों में सूबे की राजनीति में काफी उठापटक देखने को मिला है। आरएसएस और भाजपा के केंद्रीय मंत्रियों की बैठकों का दौर चला जिसके बाद सरकार और संगठन में बदलाव की संभावनाओं की खूब चर्चा हुई। यहां तक कि नेतृत्व परिवर्तन तक की बात होने लगी थी। इन्हीं घटनाक्रमों पर समाजवादी पार्टी के नेता आईपी सिंह ने अपनी टिप्प्णी की है। आईपी सिंह ने यहां तक कह दिय कि अब योगी आदित्यनाथ के मठ जाने का समय आ गया है।

आईपी सिंह ने अपने ट्विटर अकाउंट से कई ट्वीट किए जिनमें उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा। अपने एक ट्वीट में सपा नेता ने लिखा, ‘बंगाल में खेला होबे की अपार सफलता के बाद अब उत्तर प्रदेश में जोरदार खदेड़ा होबे।’

आईपी सिंह ने एक और ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने दो तस्वीरों का हवाला देकर कहा है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री की प्रधानमंत्री मोदी के समक्ष बेइज्जती हुई है। एक तस्वीर में असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा शर्मा प्रधानमंत्री मोदी के ठीक सामने बैठे नजर आ रहे हैं तो दूसरी तस्वीर में योगी आदित्यनाथ एक बड़ी सी टेबल के आखिरी छोर पर बैठे हैं और एक छोर पर पीएम मोदी बैठे हैं।

इन दोनों तस्वीरों के शेयर करते हुए सपा नेता ने ट्वीट किया, ‘126 विधानसभा वाले राज्य का मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री के साथ कुर्सी लगाकर बैठा है और 403 विधानसभा वाले उत्तर प्रदेश का मुखिया 2 किलोमीटर दूर बैठाया जाता है। उत्तर प्रदेश के किसी मुख्यमंत्री की आज तक इतनी बेइज्जती नहीं हुई होगी। ये मठ जाकर घंटी बजाने की तैयारी करें।’

हालांकि यूपी की सियासत से फिलहाल यह खबर ये है कि उत्तर प्रदेश सरकार में नेतृत्व परिवर्तन नहीं होगा और योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में ही पार्टी अगले वर्ष विधानसभा चुनाव में उतरेगी। लेकिन पार्टी के साथ साथ सरकार में खाली पदों पर नए चेहरों की नियुक्ति को लेकर चर्चाएं तेज हैं …… साथ ही पीएम मोदी की नाराजगी की चर्चाएं भी खूब चल रही है।