बीजेपी के 9 विधायकों ने साधा सपा से संपर्क, बीजेपी को लग सकता है झटका !

लखनऊ :मिशन 2022 में सफल होने के लिए भाजपा और सपा के बीच शह और मात का खेल चल रहा है। सत्ता में वापसी के लिए एक ओर जहां भाजपा जी जान लगा रही है वहीं सपा अलग-अलग मोर्चों पर लगातार योगी को टक्कर दे रही है। इस बीच सीतापुर सदर से वीजेपी विधायक राकेश राठौर की अखिलेश यादव से मुलाकात ने विपक्ष को भाजपा पर तंज कसने का मौका दे दिया है। लखनऊ में अखिलेश यादव से राकेश राठौर की मुलाकात हुई तो राजनीति के धुंरधर तरह तरह के कयास लगाने शुरू कर दिए। राकेश राठौर के कुछ करीबी नेताओं ने दावा किया है कि भाजपा के 9 विधायक सपा के सम्पर्क में हैं और ये सभी भाजपा छोड़ सपा में आना चाहते हैं।

अब अगर ये सच हुआ तो यूपी में चुनाव से पहले भाजपा को तगडा झटका लग सकता है। सीएम योगी की प्रतिष्ठा 2022 के चुनावी रण में दांव पर लगी हुई है।  यूपी में उनकी ताकत को देखते हुए ही भाजपा आलाकमान ने उन पर ही यूपी का भार छोडा हुआ है और अगर चुनाव से पहले भाजपा के मौजूदा विधायक ही पार्टी का साथ छोडकर चले जाते हैं तो इसका सीधा असर चुनाव पर पड सकता है। साथ ही पार्टी आलाकमान के मन में भी हार का डर पैदा हो सकता है।


आपको बता दें कि राजेश राठौर को उनकी पार्टी विरोधी गतिविधियों और बयानबाजी के लिए भाजपा नोटिस थमा चुकी है। वह योगी आदित्यनाथ सरकार पर कई बार सवाल खड़े कर चुके हैं। मालूम हो कि भाजपा विधायक राकेश राठौर का कुछ समय पहले एक ऑडियो भी वायरल हो चुका है, जिसमें वह अपनी ही सरकार के कामकाज पर सवाल उठा रहे थे। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर टिप्पणी करते हुए कहा था कि ताली-थाली बजाने से कोरोना नहीं भागेगा। उन्होंने योगी सरकार पर तंज कसते हुए था, ”हमारी हैसियत ही क्या है, ज्यादा बोलेंगे तो देशद्रोह लग जाएगा”।

अखिलेश यादव से मुलाकात को फिलहाल भाजपा विधायक राकेश राठौर ने शिष्टाचार भेंट बताया है।वह अपने राजनीतिक भविष्य को लेकर कुछ बोलने से बच रहे हैं।

सूत्रों की मानें तो भाजपा विधायक राकेश राठौर और सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की मुलाकात करीब 4 दिन पहले हुई थी। रविवार को विधायक के कुछ नजदीकियों ने ही इन तस्वीरों को इंटरनेट मीडिया पर वायरल किया है। इन तस्वीरों के वायरल होने के बाद से ही सियासी पंडित अखिलेश और भाजपा विधायक की मुलाकात के मायने तलाशने में लगे हैं.


एक न्यूज वेबसाइट में छपी रिपोर्ट के मुताबिक भाजपा विधायक राकेश राठौर ने कहा है कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से भेंट के दौरान राज्य के सियासी हालात पर चर्चा हुई। पिछड़ों एवं दलितों के साथ हो रही विभिन्न घटनाओं को लेकर चर्चा की गई। सपा की सदस्यता लेने के सवाल पर विधायक राठौर ने कहा कि अभी इस मुद्दे पर बात नहीं हुई है। वक्त आएगा तो इस मुद्दे पर भी बात की जाएगी। इतना जरूर है कि साहू और राठौर समाज के हित के लिए हर स्तर पर कुर्बानी देने को तैयार हूं। उन्होंने कहा कि उनकी पहचान अपने समाज से है और जहां समाज को मान सम्मान-मिलेगा, वहीं रहेंगे।