बीजेपी को हराने के लिए विलय करने को भी तैयार चाचा जी

लखनऊ उत्तर प्रदेश की सियासी में अब तक का सबसे बड़ा सवाल था कि क्या चाचा शिवपाल सिंह यादव और भतीजे अखिलेश यादव साथ आएंगे तो चाचा शिवपाल सिंह यादव ने जहां अपने इरादे साफ कर दिए तो वहीं ये भी बता दिया कि आखिर वो सियासी तौर पर क्या चाहते हैं। चाचा शिवपाल सिंह यादव ने जहां ये साफ कर दिया कि वो बीजेपी को हर हाल में हराना चाहते हैं तो वहीं ये भी साफ कर दिया कि वो प्रसपा के भविष्य और अखिलेश यादव के साथ काम करने के बारे में क्या सोचते हैं।

कानपुर पहुंचे शिवपाल सिंह यादव ने जिस तरह से एक के बाद एक ताबड़तोड़ एलान किए उससे ये तो साफ हो गया कि अब रिश्तों की बर्फ पिघल रही है और साथ ही चाचा का दिल भी पिघल रहा है।जहां चाचा ने अखिलेश यादव को फिर से सीएम बनाने की मंशा जाहिर की तो वहीं सामाजिक परिवर्तन यात्रा के चौथे चरण के मौके पर प्रसपा प्रमुख शिवपाल यादव ने साफ किया कि गठबंधन से भी आगे बढ़कर सपा में पार्टी का विलय करने से भी उन्हें परहेज नहीं साथ ही कहा कि सत्ता परिवर्तन बहुत जरूरी है इसके लिए सपा से गठबंधन करना पड़े या फिर चाहे विलय, उन्हें मंजूर है।

चाचा ने जैसे ही कहा कि गठबंधन तो क्या वो बीजेपी को हराने के लिए विलय के लिए भी तैयार है तो सपाईयों ने जोश बढ़ा दिया और कहा कि चाचा तो अब फुल फॉर्म में दिखाई दे रहे हैं।सपा समर्थकों ने कहा कि अब प्रदेश की सियासत में चाचा और भतीजे का सियासी जादू देखने को मिलेगा। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं तो राज्य का सियासी मिजाज भी उसी तरह से बदलता हुआ दिख रहा है। प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव को लेकर नरमी के संकेत देने शुरू कर दिए हैं।शिवपाल यादव ने कानपुर में कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता बदलाव के मूड में है आने वाले चुनाव में बीजेपी की हार होनी तय है,इसके साथ ही 2022 में अखिलेश यादव ही मुख्यमंत्री बनेंगे। हम समाजवादी पार्टी से गठबंधन को तैयार हैं।

 शिवपाल सिंह यादव पिछले कुछ दिनों से यूपी में गठबंधन को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और अपने भतीजे अखिलेश यादव पर बयानों के तीखे तीर छोड़ रहे थे लेकिन अब जैसे जैसे चुनाव नजदीक आ रहे हैं उनके बयानों में नरमी के साथ गठबंधन की संभावनाओं का स्पेस खुल रहा है। अब देखना ये है कि वो दिन कब आता है जब चाचा और भतीजे मिलकर सियासी धमाल करेंगे और स्थितियां सपा के पक्ष में दिखेगी।