अखिलेश यादव और मायावती ने प्रयागराज कांड में योगी सरकार को घेरा

लखनऊ : प्रयागराज के फाफामऊ में दलित परिवार के चार सदस्यों की निर्मम हत्या के बाद उत्तर प्रदेश की सियासत काफी गर्म हो गई है। विपक्षी दल घटना की जमकर निंदा कर रहे हैं।कांग्रेस महासचिव प्रियांका गांधी ने पीडित परिवार से मुलाकात की तो पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट कर योगी सरकार पर सवाल उठाए हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा, ‘इलाहाबाद के फाफामऊ में दबंगों के द्वारा चार दलितों की हत्या दलित विरोधी भाजपा सरकार पर एक और बदनुमा दाग है. घोर निंदनीय! उम्मीद है ये अपराधी बिना चश्मे के भी दिख जाएंगे’।

बसपा सुप्रीमो मायावती ने भाजपा सरकार के साथ-साथ समाजवादी पार्टी पर भी निशाना साधा है। मायावती ने अपने ट्वीट में लिखा कि, ‘यूपी के प्रयागराज में अभी हाल ही में दबंगों द्वारा एक दलित परिवार के चार लोगों की निर्मम की गई हत्या अति-दुःखद व शर्मनाक. यह घटना सरकार की लचर कानून व्यवस्था को दर्शाती है. ऐसा लगता है कि इस मामले में भाजपा सरकार भी सपा सरकार के नक्शे कदम पर चल रही है’।

बसरपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि इस घटना के बाद से पता चलता है कि प्रयागराज में गुंडो का आतंक चर्म सीमा पर है,जिसके कारण ऐसी घटना को अंजाम दिया जा सका। बीएसपी मांग करती है कि सरकार सभी आरोपियों के खिलाफ सख्त कानूनी कारवाई करे।