दूसरे दिन भारत को मिली बड़ी बढ़त,न्यूजीलैंड की टीम हुई 62 रन पर ढेर

नई दिल्ली : भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच मुबई के वानखेडे स्टेडियम में खेला जा रहा है।दूसरे दिन भारत ने मयंक अग्रवाल की शानदार 150 रन की पारी के दम पर पहली पारी में 325 रन बनाए।कीवी बल्लेबाज भारत की खतरनाक गेंदबाजी का सामना करने में असफल रहे और न्यूजीलैंड की पहली पारी महज 62 रन पर ही सिमट गई। पहली पारी के आधार पर भारतीय टीम को 263 रन की एक बड़ी बढ़त हासिल हुई। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने दूसरी पारी में बिना विकेट खोए 69 रन बनाए।भारत की तरफ से मयंक अग्रवाल नाबाद 38 रन और चेतेश्वर पुजारा नाबाद 29 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने न्यूजीलैंड के ऊपर कुल 332 रन की बढ़त हासिल की।भारतीय गेंदबाजो ने कीवी टीम को महज 62 रन पर समेट दिया। भारत की तरफ से गेंदबाजी में स्पिनर आर अश्विन ने सर्वाधिक 4 विकेट हासिल किए। तेज गेंदबाज मोहम्द सिराज ने तीन विकेट अपने नाम किए।अक्षर पटेल ने 2 और जयंत यादव ने 1 विकेट हासिल किए।

न्यूजीलैंड की तरफ से कीवी स्पिनर एजाज पटेल ने इतिहास रचते हुए भारतीय पारी के सभी 10 विकेट झटक लिए। एजाज टेस्ट की एक पारी के सभी 10 विकेट झटकने वाले मात्र तीसरे स्पिनर हैं।