प्रधानमंत्री की सुरक्षा में हुई चूक पर भडके गृह मंत्री अमित शाह,तय की जाएगी जवाबदेही

नई दिल्ली :  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदि पंजाब के फिरोजपुर में एक चुनावी रैली को संबोधित करने वाले थे।सुरक्षा के कारणों के चलते प्रधानमंत्री की इस रैली को रद्द कर दिया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदि का काफिला जब हुसैनीवाला में राष्ट्रीय शहीद स्मारक से लगभग 30 किलोमीटर दूर एक फ्लाईओवर पर पहुंचा तो कुछ प्रर्दशन कारियों ने सड़क जाम कर प्रर्दशन करना शुरू कर दिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का काफिला लगभग 15-20 मिनट तक फ्लाईओवर पर ही फंसा रहा। गृह मंत्री अमित शाह ने इस घटना को बड़ी लापरवाही करार दिया।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मोदी की रद्द हुई रैली को बड़ी लापरवाही करार देते हुए ट्वीट कर कहा कि पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक पर विस्तृत रिपोर्ट तलब की है। प्रधानमंत्री के दौरे में सुरक्षा प्रक्रिया में इस तरह की लापरवाही पूरी तरह से अस्वीकार्य है। इस मामले में जवाबदेही तय की जाएगी।

गृह मंत्रालय ने प्रधानमंत्री की रैली में हुई चूक को लेकर पंजाब पुलिस को जबाबदेही के लिए तलब किया है।गृह मंत्रालय ने जारी अपने बयान में कहा कि प्रधानमंत्री की पंजाब यात्रा में ‘बड़ी सुरक्षा चूक’ के बाद उनके काफिले ने लौटने का फैसला किया। गृह मंत्रालय ने कहा कि हमने पंजाब सरकार से इस चूक की जिम्मेदारी तय करने और सख्त कार्रवाई करने को कहा है।