स्वामी प्रसाद मौर्या के बाद एक और भाजपा विधायक के इस्तीफे का एलान

लखनऊ  : आज का सूरज बीजेपी के लिए और योगी सरकार के लिए कोई अच्छी खबर लेकर नहीं उगा।बीजेपी के अंदर सबसे ज्यादा कद्दावर माने जाने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य ने इस्तीफा दिया और धुर विरोधी समजावादी पार्टी में शामिल हो गए। हालांकि स्वामी प्रसाद मौर्य के सपा में आने के पहले से ही संकेत मिल रहे थे लेकिन अब वो औपचारिक तौर पर सपा के साथ हैं। ऐसे में अब एक और बीजेपी विधायक ने खुलेआम इस्तीफे का एलान कर बीजेपी को छोड़ने की बात कह दी।

शाहजहांपुर जिले की तिलहर विधानसभा सीट से इन विधायक का ताल्लुक हैं जो स्वामी प्रसाद मौर्य का इस्तीफा लेकर राजभवन पहुंचे थे जहां पहुंचते ही उन्होंने स्वामी प्रसाद का इस्तीफा हवा में लहराया और कहा कि अब मैं भी इस्तीफे देने वाला हूँ। योगी कैबिनेट से इस्तीफा देने के बाद स्वामी प्रसाद मौर्य अब समाजवादी पार्टी की साइकिल पर सवार हो गए हैं।

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ तस्वीर शेयर करते हुए पार्टी में उनका स्वागत किया। बीजेपी में अब खलबली का माहौल दिखाई दे रहा। लखनऊ से लेकर दिल्ली तक हड़बड़ी का माहौल दिख रहा है। स्वामी प्रसाद मौर्य ने बीजेपी से इस्तीफा देने के बाद बीजेपी पर किसान और दलितों की अनदेखी का आरोप लगाते हुए कहा कि तमाम विपरीत हालातों के बाद भी मैंने काम किया लेकिन अब और नहीं।

 स्वामी प्रसाद के बीजेपी छोड़ने के बाद अब सवाल इस बात का है कि बीजेपी का क्या होगा,क्योंकि 2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी की जीत में स्वामी प्रसाद ने एक बड़े एक्सफैक्टर का किरदार अदा किया था और इसीलिए स्वामी प्रसाद मौर्य का कद बीजेपी में काफी बढ़ गया था लेकिन अब स्वामी प्रसाद के सपा में आने से बीजेपी का क्या होगा और बीजेपी की स्थिति सियासी चुनाव में क्या होगी।