स्वामी प्रसाद मौर्य के बाद योगी कैबिनेट का एक और विकेट गिरा

लखनऊ : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश की योगी सरकार को एक और बड़ा झटका लगा है।स्वामी प्रसाद मौर्य के बाद योगी के एक और मंत्री ने इस्तीफा दे दिया है।स्वामी प्रसाद मौर्य की तरह यह भी पिछड़ा वर्ग के दिग्गज नेता कहे जाते है।वन और जन्तु उद्यान मंत्री दारा सिंह चौहान ने राज्यपाल को अपना इस्तीफा पत्र भेजा है।

दारा सिंह चौहान ने अपने इस्तीफे में लिखा कि ”मैंने पूरे मनोयोग से अपने विभाग की बेहतरी के लिए काम किया, लेकिन योगी सरकार की पिछड़ों, वंचितों, दलितों, किसानों और बेरोजगार नौजवानों की घोर उपेक्षात्मक रवैये के साथ-साथ पिछड़ों और दलितों के आरक्षण के साथ जो खिलवाड़ हो रहा है, उससे आहत होकर मैं उत्तर प्रदेश मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे रहा हूं।

स्वामी प्रसाद मौर्य की तरह दारा सिंह चौहान भी बहुजन समाज पार्टी का साथ छोड़कर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए थे। दारा सिंह चौहान 2015 में बहुजन समाज पार्टी को छोड़ भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए थे। दारा सिंह चौहान को अमित शाह ने भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता दिलाई थी।दारा सिंह चौहान को ओबीसी मोर्चा का अध्यक्ष भी बनाया गया था।मधुबन विधानसभा सीट से जीतने के बाद उन्हें योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री बनाया गया।