मौर्य ने बताया कि कौन सी तारीख में लेेंगे सपा में एंट्री

लखनऊ : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले योगी आदित्यनाथ सरकार में कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या ने इस्तीफा देने के बाद साफ कर दिया है कि वे समाजवादी पार्टी में शामिल होने जा रहे हैं। स्वामी प्रसाद 14 जनवरी को समाजवादी पार्टी का दामन थामेंगे।भारतीय जनता पार्टी की तरफ से स्वामी प्रसाद को मनाए जाने की हो रही कोशिशों को लेकर मौर्य ने कहा कि उनसे किसी ने संपर्क नहीं किया है।स्वामी प्रसाद के इस्तीफे के बाद से बीजेपी का साथ छोड़ने का एलान कर चुके कई विधायक भी सपा में शामिल हो सकते हैं।

स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा, ”मैं 14 जनवरी को समाजवादी पार्टी में शामिल होने जा रहा हूं। मुझे किसी भी छोटे या बड़े नेता का फोन नहीं आया है। यदि वे समय पर सजग होते और जनता के मुद्दों पर काम किया होता तो बीजेपी को इसका सामना नहीं करना पड़ता।”

पांच बार के विधायक और पिछड़ा वर्ग के दिग्गज नेता स्वामी प्रसाद मौर्या ने मंगलवार को योगी आदित्यनाथ सरकार की कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया था। स्वामी प्रसाद के इस्तीफे के तुरंत बाद समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उनके साथ तस्वीर शेयर करते हुए कहा कि स्वामी प्रसाद अब समाजवादी पार्टी में शामिल होने जा रहे हैं। हालांकि, कुछ देर बाद ही स्वामी ने इस बात से इनकार करके सस्पेंस बढ़ा दिया था,लेकिन अब साफ हो गया है कि स्वामी प्रसाद मौर्या समाजवादी पार्टी में शामिल होने जा रहे हैं।