भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम को मिला नया कप्तान

नई दिल्ली : विराट कोहली के टेस्ट कप्तानी छोड़ने के बाद भारत के अब एक नया कप्तान मिल गया है। श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के टीम के एलान के साथ ही टीम इंडिया को विराट कोहली का उत्तराधिकारी मिल गया है।टी-20 और वनड़े टीम के साथ साथ रोहित शर्मा को टेस्ट टीम का भी कप्तान बना दिया गया है।

वनड़े टीम की कप्तानी से हटाने के बाद विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका दौरे पर 2-1 से सीरीज में मिली हार के बाद टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ दी थी। विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद से कई खिलाड़ियों के नाम सामने आ रहे थे। इनमें रोहित शर्मा का नाम सबसे आगे था और उन्हें यह जिम्मेदारी सौंपकर सीनियर टीम के चयनकर्ताओं ने सारी अटकलों पर विराम लगा दिया है। विराट कोहली की तरह ही रोहित शर्मा पर क्रिकेट के तीनों फार्मेट में टीम इंडिया के कप्तान बन गए हैं।

विराट कोहली की कप्तानी की बात करें तो विराट का नाम भारत के सबसे सफल कप्तानो की सूची में शामिल है। विराट की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम ने सफलता का जबरदस्त स्वाद चखा है।श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज विराट कोहली के खास होगी। मोहाली में चार मार्च से पहले टेस्ट मैच खेला जाएगा और यह उनके इंटरनेशनल करियर का 100वां टेस्ट होगा। वह अबतक 99 टेस्ट मैच खेल चुके हैं।