सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी भारतीय टीम,श्रीलंका करेगी वापसी की कोशिश

नई दिल्ली : भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही तीन टी-20 मैचों की सीरीज का दूसरा मैच आज शाम को धर्मशाला में खेला जाना है। पहले टी-20 मैच में भारत ने श्रीलंका को 62 रन के बड़े अंतर से हराया था। भारत अपनी जीत की लय बरकरार करना चाहेग। श्रीलंका की टीम सीरीज में बने रहने के लिए इस मैच के जरिए वापसी करना चाहेगी।

अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी-20 विश्व कप में अभी समय है, लेकिन रोहित की अगुआई वाली इस टीम में युवा खिलाड़ी लय पकड़ने लगे हैं जो कि भारत के लिए अच्छे संकेत हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ रन बनाने में असफल रहे इशान किश्न ने श्रीलंका के खिलाफ पहले मैच में में बड़ी पारी खेल कर आत्मविश्वास हासिल कर लिया है। कलाई की चोट के कारण टी-20 सीरीज से बहार हुए रूतुराज गायकवाड इशान के साथ पारी की शुरूआत कर सकते थे। यदि गायकवाड़ फिट होकर वापसी करते हैं तो रोहित शनिवार को फिर से मध्यक्रम में उतर सकते हैं। रोहित अच्छी लय में दिख रहे हैं और उन्होंने पहले मैच में 44 रन की अच्छी पारी खेली थी।

श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज में विराट कोहली को आराम दिया गया है। विराट को आराम देने के बाद कप्तान रोहित ने पहले मौच में संकेत दिए थे कि जडेजा को रवींद्र जडेजा ऊपरीक्रम में ही बल्लेबाजी करेंगे।टीम में वापसी करने वाले संजू सैमसन को पहले मैच में टीम में तो जगह दी गई लेकिन संजू को बल्लेबाजी करने का मौका नही मिला।यदि उन्हें धर्मशाला में अवसर मिलता है तो वह उसका पूरा फायदा उठाना चाहेंगे। भारत की गेंदबाजी भी सही राह पर है और उसने पहले मैच में दीपक हुड्डा सहित सात विकल्प आजमाए। वेंकटेश अय्यर खर्चीले साबित हुए, लेकिन उन्होंने दो विकेट निकाले।