ये है देश की सबसे खूबसूरत यादव महिला IPS आफीसर जिसने अपनी तेजतर्रार कार्यशैली से सबको बनाया अपना कायल !

खूबसूरत होना और योग्य होना दोनों अलग-अलग बातें हैं। ऐसा आमतौर पर यह संयोग देखने को नहीं मिलता। लेकिन जब कोई खूबसूरत महिला आईपीएस जैसे बड़े ओहदे पर पहुंच जाए तो इसे ईश्वर का अनूठा वरदान ही कहा जाएगा। हम बात कर रहे हैं आईपीएस अधिकारी पूजा यादव की जो आजकल सोशल मीडिया पर सुर्खियों में हैं। अपने एक्शन और एक अधिकारी के तौर पर जनता के बीच लोकप्रिय हो रहीं पूजा यादव को उनके आईएएस पति ने भी सलाम किया है। आइए आपको पहले पूजा यादव के जीवन के बारे में बताते हैं और फिर उनकी कार्यशैली के साथ पति ने क्यातारीफ की है? वो भी बताएंगे –

2018 बैच की आईपीएस पूजा यादव मूल रूप से हरियाणा की रहने वाली है। इनका जन्म 20 सितंबर 1988 को हुआ। सोशल मीडिया पर लोग कहते हैं कि उनके सामने बॉलीवुड की बड़ी-बड़ी खूबसूरत हीरोइन भी फेल हैं
पूजा यादव एमटेक की डिग्री प्राप्त कर चुकी हैं। एमटेक के बाद कनाडा और जर्मनी में कई जॉब मिले। लेकिन इन्होंने विदेश जाने के बजाए अपने ही देश की सेवा करने का मन बनाया।

आईपीएस पूजा यादव को इस मुकाम तक पहुंचने में कई तरह संघर्ष का सामना करना पड़ा है। बताया जाता है कि एक समय ऐसा भी आया जब पढ़ाई का खर्च निकालने के लिए पूजा को रिसेप्शनिस्ट का जाब करना पड़ा। साथ ही वह बच्चों को ट्यूशन भी पढ़ाया करती थी। लेकिन उनका संघर्ष रंग लाया और वह आईपीएस अफसर बन गई।

यूपीएससी की परीक्षा पास करना कोई बच्चों का खेल नहीं है। पूजा यादव को भी यूपीएससी की परीक्षा पास करने के लिए दो बार परीक्षा देनी पड़ी। इसके बाद वह आईपीएस अफसर बन पाई। दो बार किए गए प्रयास में उन्होंने काफी कुछ सीखा।

अपनी कार्यशैली और अपराधियों क खिलाफ कार्यावाहियों कोलेकर भी वे चर्चाओं मे ंरहीं हैं।
पूजा यादव थराद मे कार्रवाई करते हुए डेढ़ करोड़ की शराब जप्त की थी। जिसके बाद पूजा यादव का चर्चा चारों ओर फैल गया। इतनी बड़ी कार्यवाही कर उन्होंने आरोपियों को सलाखों के पीछे पहुंचा कर दम लिया। वे सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं।

आईपीएस पूजा यादव ने 2016 बैच के आईएएस ऑफिसर विकल्प भारद्वाज से साल 2021 में शादी की थी। वह केरल कैडर के अधिकारी हैं लेकिन पूजा से शादी के बाद उन्होंने गुजरात कैडर में ट्रांसफर का अनुरोध किया । इन दोनों की मुलाकात मसूरी में लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी में हुई थी।
पिछले दिनों पति विकल्प ने भी पूजा यादव की तारीफ की और कहाकि पूजा अपने कर्तव्यों के प्रति बहूत ही जागरूक है। परिवार की जिम्मेदारियों से पहले वे अपनी डयूटी को महत्व देती हैं और उनकी ईमानदारी और लगन अपने आप में एक मिशाल है।

One thought on “ये है देश की सबसे खूबसूरत यादव महिला IPS आफीसर जिसने अपनी तेजतर्रार कार्यशैली से सबको बनाया अपना कायल !

  1. Pingback: 1boorish

Comments are closed.