बागेश्वर धाम का पीछा नहीं छोड़ रहा विवादों का भूत तो बाबा रामदेव भी कूदे मैदान में!

बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री इन दिनों कुछ जयादा ही सुर्खियों में हैं। पहले महाराष्ट की अंधश्रद्धा उन्मूलन समिति ने उनके खिलाफ मुकदमा दायर किया और देश भर के तमाम मीडिया चैनल्स उनके पीछे हाथ धोकर पड गए हैं। कोई उनका स्टिंग करने की जुगत में है तो कोई उनके खिलाफ सबूत जुटाने की लेकिन सफलता किसी का नहीं मिल रही इस बीच योगगुरू बाबा रामदेव ने सामने आकर धमाका कर दिया है।

धीरेन्द्र शास्त्री के समर्थन में योगगुरू स्वामी रामदेव आ गए हैं। उन्होंने कहा कि “कुछ पाखंडी धीरेन्द्र शास्त्री पर टूटकर पड़े हैं और पूछ रहे है कि बालाजी की कृपा क्या है, हनुमान जी की कृपा क्या है?”

स्वामी रामदेव ने कहा कि “जिन्हें बाहर की आँखों से देखना हो वो हमसे पूछें, लेकिन जिन्हें तर्क वितर्क करना हो वो रामभद्राचार्य जी के पास आ जाओ और चमत्कार देखना हो तो इनके शिष्य धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के पास चले जाओ।”

बाबा रामदेव ने आगे कहा कि “मैं मीडिया के लोगों को ज्यादा फोन नहीं करता लेकिन कहना चाहता हूं कि सब जगह पाखण्ड मत ढूंढो, ये सच है जो दिख रहा है, और जो आंखों से दिख रहा है वो 100 प्रतिशत है। आप लोग सनातन को आगे बढ़ाने के लिए काम करें।”

बाबा रामदेव ने पाकिस्तान को लेकर बड़ा बयान दिया है. रामदेव ने चूरू के सुजानगढ़ में स्थित प्रसिद्ध सिद्धपीठ सालासर बालाजी धाम में पीओके को भारत में शामिल करने की कामना को लेकर किए जा रहे हनुमन महायज्ञ में शिरकत की. योग गुरू बाबा रामदेव ने इस दौरान यह बयान दिया. बाबा रामदेव ने कहा कि जिस प्रकार के पाकिस्तान में हालात हैं उससे साफ जाहिर है कि उसके जल्दी ही चार टुकड़े होंगे. पीओके, बलूचिस्तान और सिंध प्रांत भारत में शामिल होंगे. पाकिस्तान मात्र छोटा सा देश रह जायेगा. उन्होंने कहा कि जल्दी की हमारा अखंड भारत का सपना पूरा होगा.

रामदेव ने कहा कि भारतीय शास्त्रों में पूरा ज्ञान भरा हुआ है. इनमें 10 लाख से ज्यादा श्लोक हैं. लेकिन कुछ मंदबुद्धि लोग रामचरितमानस तक पर आक्षेप लगाने से बाज नहीं आते. हमारे लिए राष्ट्र धर्म सबसे बड़ा धर्म है.