सोशल मीडिया पर अखिलेश के खिलाफ अभद्र बातें करने वाले चैनल पर सपा ने लिया एक्शन

सोशल मीडिया पर अक्सर नेताओं को लेकर विवादित पोस्टस के मामले सामने आते हैं लेकिन बाकायदा एक चैनल और पेज चलाकर असभ्य और गंदी बातों के साथ वीडियोज शेयर करने का ये शायद पहला और अनोखा मामला है। अखिलेश यादव को लेकर बुआ बबुआ पेज के जरिए दुष्प्रचार करने पर समाजवादी पार्टी के नेता और कार्यकर्ता एक बार फिर से भडक गए हैं। यूपी चुनाव के दौरान भी इस पेज को लेकर शिकायतें हुईं थी लेकिन तब प्रशासन ने कोई एक्शन नहंी लिया था।

अब फिर सोशल मीडिया पर  अभद्र वीडियो अपलोड करने पर कार्रवाई के लिए सपाईयों ने सैफई में पुलिस से शिकायत की है।  बुआ-बबुआ नाम के सोशल मीडिया पेज के खिलाफ सैफई थाने में शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की गई है।

बुआ बबुआ नाम से फेसबुक और ट्विटर पर अकाउंट है। आरोप है कि इस पर आपत्तिजनक अभद्र भाषा का इस्तेमाल कर अखिलेश यादव की छवि को धूमिल करने का प्रयास किया जा रहा। जिससे नारज समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सैफई थाने में शिकायती पत्र देकर मुकदमा दर्ज करने की मांग की है।

समाजवादी पार्टी के पूर्व ब्लाक अध्यक्ष संतोष कुमार शाक्य ने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के खिलाफ सोशल मीडिया पर अपमानजनक भाषा का प्रयोग कर वीडियो अपलोड किया गया है। यह बहुत ही गलत कृत्य है। इससे समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं में गुस्सा है, इसलिए सोशल मीडिया ऐसी पोस्ट करने और पेज बनाने वालों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।थाना प्रभारी रमेश सिंह का कहना है कि पेज कौन चला रहा है इसकी जांच के लिए साइबर सेल को पत्र भेजा जाएगा।

आपको बता दें कि दिसंबर 2021 में भी कोर्ट के आदेश पर कन्नौज में इसी पेज के खिलाफ मुकदमा भी दज हुआ था। कन्नौज में सपा अधिवक्ता सभा के जिला उपाध्यक्ष अमित यादव ने उस वक्त एफआईआर दर्ज कराई है। उन्होंने बताया कि फेसबुक पर बुआ-बबुआ के नाम से पेज है। इसमें अखिलेश यादव के खिलाफ कार्टून और वीडियो बनाकर पोस्ट किए जा रहे हैं। वीडियो में अखिलेश यादव के लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया जा रहा है। इससे उनकी और समाजवादी पार्टी की इमेज खराब हो रही है।