इधर पहले टी20 में मिली हार उधर टीम इंडिया में सरफराज के चयन की कहानी हो गई तैयार

टीम इंडिया के दरवाजे पर पिछले कुछ समय से एक ऐसा खिलाडी दस्तक दे रहा है जिसके नाम की चर्चा अचानक तेज हो गई है। आने वाली सीरीज में भी जब उसे नहीं चुना गया तो आवाजें और भी ज्यादा मुखर हो र्गइं। हल्ला हुआ तो बीसीसीआई के चयनकर्ता ने खुद सामने आकर बता दिया कि इस खिलाड़ी को अब और इंतजार नहीं करना होेगा।

दरअसल सरफराज खान को इंडिया टीम में जगह नहीं मिलने पर टीम इंडिया की सेलेक्शन कमिटी पैनल के सदस्य श्रीधरन शरथ ने चुप्पी तोड़ी। स्पोर्ट्स मैगजीन स्पोर्ट्स स्टार को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा, हम उस पर नजर बनाए रखे हैं। उन्हें जल्द मौका मिलेगा, लेकिन, इस समय टीम में कॉम्पोजिशन और बैलेंस जरूरी है।

शरथ ने विराट कोहली, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा जैसे दिग्गजों के साथ-साथ युवा सितारों की तारीफ की की। उन्होंने कहा कि कोहली अभी भी मैच विनर हैं। वहीं, चेतेश्वर पुजारा बल्लेबाजी में स्थिरता लाते हैं। रोहित शर्मा एक अच्छे लीडर और शानदार बल्लेबाज हैं। श्रेयस अय्यर लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे है। शुभमन गिल और के.एल. राहुल में मैच जिताने की क्षमता है। अभी इन प्लेयर्स के होने से टीम में बैलेंस है। जो की बहुत जरूरी है।

सरफराज खान 2019 के रणजी ट्रॉफी सीजन से मुंबई के लिए फर्स्ट क्लास क्रिकेट में रन बना रहे हैं। उस सीजन के 6 मैचों में उन्होंने 154.66 की औसत से 928 रन बनाए थे। इनमें 3 शतक और 2 फिफ्टी भी आई थीं। इस दौरान उनके बैट से 301 रन की पारी भी निकली थी।

2020-21 का रणजी सीजन कोविड-19 महामारी के चलते नहीं हो सका था। 2021-22 सीजन में रणजी ट्रॉफी लौटते ही सरफराज ने फिर रनों का अंबार लगा दिया। सीजन के 6 मैचों में उन्होंने इस बार 122.75 की औसत से 982 रन बना डाले। उनके दम पर टीम फाइनल तक पहुंची। मुंबई तो फाइनल हार गई, लेकिन सरफराज खान को प्लेयर ऑफ द सीजन चुना गया।

सरफराज खान ने इंडिया-ए के लिए अब तक 4 मैच खेले हैं। इनकी 7 पारियों में उन्होंने 34.16 की औसत से 205 रन बनाए हैं। उनके बैट से 2 फिफ्टी आईं और उन्होंने 5 विकेट भी लिए। पिछले दिनों बांग्लादेश के खिलाफ ए सीरीज में वे कुछ खास नहीं कर सके थे, लेकिन साउथ अफ्रीका की मुश्किल परिस्थितियों में उन्होंने 71 रन की नॉटआउट पारी खेली थी। फर्स्ट क्लास क्रिकेट के 37 मैचों में उनके नाम 13 शतक हैं।