जया किशोरी ने शादी को लेकर किया फाइनल ऐलान!  विवाह को बताया जरूरी तो परिवार ने खोज लिया लड़का

प्रसिद्ध कथा वाचिका जया किशोरी हमेशा अपने भजनों को लेकर चर्चा में बनी रहती हैं, लेकिन कई बार चर्चा में आने का कारण उनके भक्तिरस से भरे हुए भजन नहीं, बल्कि उनकी शादी बन जाती है । पहले भी आपने उनकी शादी को लेकर अफवाहो से भरी हुईं खबरें देखीं और सुनी होंगी लेकिन हम जो बताने जा रहे हैं वो सोलह आना सच है । बागेश्‍वरधाम के पीठाधीश्‍वर पंडित धीरेंन्‍द्र शास्‍त्री के साथ उनकी शादी की झूठी खबरों पर खुद जया किशोरी जी ने विराम लगा दिया है और साथ ही ये भीब ता दिया है कि वे किसके साथ शादी करने को तैयार हैं ।

दो दिन पहले मध्यप्रदेश के नागदा में भागवत महापुराण कथा करने पहुंची जया किशोरी ने मीडिया से रूबरू होते हुए विवाह को अहम संस्कार बताया। जया ने कहा कि जीवनसाथी अगर समझदार हो तो जीवन का अकेलापन दूर हो सकता है।

शादी करने के सवाल पर 27 साल की जया किशोरी ने स्पष्ट कहा कि वह कोलकाता में रहने वाले शख्स से ही शादी करना चाहती हैं। जया का मानना है कि वह अपने माता-पिता से अलग नहीं रह सकती हैं। शादी के बाद पति के घर जाना होता है। इसलिए दूसरे शहर में शादी होने पर उन्हें भी अपने माता-पिता से अलग होना होगा। फिर भी यदि शादी दूसरे शहर में हुई तो वह अपने माता-पिता को भी वहां ले जाएंगी।

नागदा में चल रही भागवत महापुराण कथा का समापन भी आज हो गया। श्री हिंदू सनातनी जागृति मंच के तत्वावधान में हुए इस कार्यक्रम के अंतिम दिन की कथा में विदुषी जया किशोरी ने कहा कि भागवत महापुराण की कथा स्वयं भगवान श्रीकृष्ण का स्वरूप है। कथा के दौरान उन्होंने वर्ण व्यवस्था की व्याख्या भीं की। हालांकि नागदा में उनकी शादी और भावी जीवनसाथी को लेकर की गईं टिप्पणियों के कारण चर्चाएं  कथा से ज्यादा जया किशोरी की हो रही है।

और लोग पूछ रहे हैं कि पंष्चिम बंगाल या कोलकाता का रहने वाला वो कौन शख्‍स है जिसके साथ उनकी शादी हो सकती है