टीम इंडिया की नई सनसनी सोनम यादव पर होने लगी पैसों की बरसात, सरकार ने किया ऐलान तो अब आईपीएल में लाखों में बिकीं

फिरोजाबाद की सोनम यादव अब यूपी की ही  नहीं वलिक पूरे देश की बेटियों की प्रेरणा बन गई हैं । यादवों की छोरी के संघर्ष को अब न सिर्फ समाज सलाम कर रहा है वलिक यूपी सरकार से लेकर तमाम संस्‍थाएं भी तारीफ कर रही हैं । गरीबी में जीवन काटने वाले परिवार की इस मेहनती लडकी पर अब पैसों की बरसात भी हो रही है ।पहली बार हो रहे महिला आईपीएल में सुहागनगरी फिरोजाबाद की स्टार गेंदबाज सोनम यादव नजर आएंगी। आईपीएल में चयन होने पर सोनम की मां, भाई और परिजनों में खुशी की लहर है।

सोनम के भाई अमन यादव ने बहन की एक और कामयाबी पर खुशी जताई। कहा कि सोनम ने पूरे परिवार का सपना साकार किया है। प्रदेश और देश के करोड़ों क्रिकेट प्रेमियों और प्रशंसकों के दुओं के चलते ही उनकी बहन कामयाबी की राह पर चल रही है। छोटे से गांव राजा का ताल की रहने वाली सोनम आज अपने खेल के दम पर दुनिया में एक अलग पहचान बनाएं हुए है। बेशक सोनम का चयन मुंबई इंडियंस में हुआ है, लेकिन सुहागनगरी के लोगों में खुशी की लहर है।

सोनम यादव भारतीय महिला अंडर-19 टीम की सदस्य हैं। उन्होंने साउथ अफ्रीका में खेले गए वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए फाइनल मुकाबले में आखिरी विकेट लिया था। वह लेफ्ट आर्म स्पिनर गेंदबाज की भूमिका में खेलती हैं। वह अंडर-19 क्रिकेट टीम में सबसे कम उम्र के खिलाड़ी हैं।

सोनम ने कहा कि मुंबई इंडियंस ने जो भरोसा जताया है, उस पर खरा उतरा जाएगा। फिरोजाबाद का नाम पूरे विश्व में रोशन किया जाएगा। सोनम की मां गुड्डी देवी ने बताया कि बिटिया नाम रोशन कर रही है। वह अपने परिवार और फ़िरोजाबाद का नाम विश्व पटल पर रोशन करती रहेगी।

सोनम यादव का ग्राम पंचायत विकास अधिकारी संघ ने ब्लॉक में स्वागत किया। ब्लॉक प्रमुख डॉ. लक्ष्मीनारायन यादव ने कहा कि बिटिया ने गांव ही नहीं पूरे जिले का नाम रोशन किया है। राजा के ताल में सोनम यादव के घर तक सीसी सड़क का निर्माण किया जाएगा और इस रोड का नाम उनके नाम पर ही रखा जाएगा ।