कोहली न केवल बल्लेबाजी में वल्कि दिल से भी विराट हैं शतक जड़ते ही मैदान पर पत्नी अनुष्का की तस्वीर चूमी, बीमारी में भी ठोक डाले इतने रन

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में चौथे टेस्ट मैच में स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने शानदार 186 रनों की पारी खेली। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में विराट ने 1205 दिन, 23 मैच और 41 पारियों के बाद इस फॉर्मेट में शतक जमाया। कोहली के शतक जड़ने के बाद पत्नी और बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा ने भी उनकी तारीफ की है। उन्होंने कोहली के बारे में इंस्ट्राग्राम पर स्टोरी के जरिये एक बड़ा खुलासा भी किया। उन्होंने खुलासा करते हुए बताया कि कोहली बीमारी में भी मैच खेल रहे हैं। हालांकि अनुष्का ने यह नहीं बताया है कि वह किस बीमारी से जूझ रहे हैं।

कोहली को मैच के दौरान भी कई बार फिजियोथेरेपिस्ट का सहारा लेता देखा गया था। उनके साथ 215 बॉल में 162 रन की पार्टनरशिप करने वाले अक्षर पटेल ने भी मैच के बाद बताया कि विराट किसी परेशानी से जूझ रहे हैं। कई बार फिजियो टीम उन्हें मैदान में आ कर चेक कर रही थी, बावजूद इसके उन्होंने टीम के लिए बेहद शानदार पारी खेली।विराट कोहली ने 139वें ओवर में नाथन लायन की बॉल पर स्क्वेयर लेग की दिशा में सिंगल ले कर अपना शतक पूरा किया। उनके टेस्ट करियर में यह शतक 1205 दिन बाद आया। स्पेशल सेंचुरी के बाद उन्होंने अपने गले की चेन में बंधी एंगेजमेंट रिंग निकाली और उसे चूमकर सेलिब्रेशन किया।

 कोहली की यह दूसरी सबसे लंबी पारी है। कोहली ने 364 गेंदों पर 186 रन की पारी खेली। वहीं उनकी पहली सबसे लंबी टेस्ट पारी 366 गेंदों में 211 रन की थी, जो उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ 2016 में खेला था कोहली ने 23 नवंबर 2019 को आखिरी बार बांग्लादेश के खिलाफ 27वां टेस्ट शतक जमाया था। यह उनका 28वां टेस्ट शतक है। अब कोहली के नाम 75 इंटरनेशनल शतक हो गए हैं। उन्होंने टेस्ट में 28, वनडे में 46 और टी-20 इंटरनेशनल में एक शतक जमाया है।

विराट की 186 रनों की मैराथन पारी के दम पर भारत ने अपनी पहली पारी में 571/9 का स्कोर बनाया। विराट भारतीय पारी में आउट होने वाले आखिरी बल्लेबाज रहे। चोटिल श्रेयस अय्यर बल्लेबाजी के लिए नहीं आए। चौथे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में बगैर नुकसान के 3 रन बनाए। ओपनर ट्रेविस हेड (3’) के साथ नाइट वॉचमैन मैथ्यू कुहनेमन (0’) नाबाद पवेलियन लौटे। टीम अब भी 88 रनों से पिछड़ रही है। टीम इंडिया ने पहली पारी के आधार पर ऑस्ट्रेलिया पर 91 रन की बढ़त बनाई।