पाकिस्तानी जीजा का लंबा सिक्सर देख साली साहिबा की खुशी का नहीं रहा ठिकाना, मैदान पर जमकर किया चीयर

शाहीन अफरीदी ने मुल्तान सुल्तान के खिलाफ खेले गए पीसीएल 2023 के फाइनल मुकाबले में अपने प्रदर्शन से महफील लूट ली. उन्होंने गेंद और बल्ले से ऐसा प्रदर्शन किया. जिसकी जिसकी चर्चा पाकिस्तान में नहीं वल्कि हिंदुस्तान तक में की जा रही है. शाहीन अफरीदी की अगुवाई वाली टीम लाहौर कलंदर्स ने 1 रन खिताबी मुकाबला जीतकर इतिहास रच दिया. इस दौरान उनकी बल्लेबाजी को एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है जिसमें उनकी साली अक्शा अफरीदी  का एक वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें वह अपने जीजा की बल्लेबाजी का जमकर लुफ्त उठा रही है.

पीसीएल का फाइनल मुकाबला लाहौर कलंदर्स और मुल्तान सुल्तान  के बीच खेला गया. इस इतिहासिक मुकाबले को शाहीन अफरीदी की अगुवाई वाली लाहौर ने 1 रन जीतकर खिताब अपने नाम कर लिया. इस मैच में शाहीन गेंदबाजी से ही नहीं बल्कि बल्लेबाजी से कोहराम मचा दिया.

वहीं इस मैच के दौरान उनकी साली अक्शा अफरीदी  भी स्टेडियम में अपने जीजा शाहीन अफरीदी की टीम को स्पोर्ट करती हुईं नजर आईं. जब शाहीन गेंदबाजी नहीं बल्लेबाजी से लंबे-लंबे सिक्स लगा रहे थे. स्टेडियम में मौजूद उनकी साली का खुशी का कोई ठिकाना नही रहा. वह इस दौरान अपने जीजू  के सिक्स को चीयर करती हुईं नजर आई. उनका यह रिएक्शन सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है.

शाहीन 7वें नंबर बल्लेबाजी करने आए. उन्होंने 300 के खतरनात स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए मुल्तान सुल्तान के गेंदबाजों के होश उड़ा दिए. उन्होंने 15 गेंदों पर नाबाद 44 रन ठोके डाले. उसके बाद शाहीन ने घातक गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट लेकर विपक्षी टीम के घुटने टेकने को मजबूर कर दिया. उनके इस प्रदर्शन से परिवार वाले काफी खुश नजर आए. इस बात का अंदाजा उनकी साली अक्शा अफरीदी खुशी से लगाया जा सकता है.

मैच की बात करें तो अब्दुल्लाह शफीक ने 40 गेंद पर 65 रन बनाए। सैम बिलिंग्स 9, एहसान भाटी बगैर खाता खोले आउट हुए। वहीं सिकंदर रजा भी 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। जेविड विसे 2 रन बनाकर नाबाद रहे। मुल्तान सुल्तांस की ओर से उस्मान मिर ने 3 विकेट झटके, अनवर अली, इहसानुल्लाह, खुशदिल शाह ने 1-1 विकेट लिए।

मुल्तान सुल्तांस की बल्लेबाजी की बात करें तो रिले रोसो ने 32 गेंद पर 52 रन बनाए। इसके अलावा कप्तान मोहम्मद रिजवान ने 23 गेंद पर 34 रन बनाए। खुशदिल शाह 25, टिम डेविड 20, कीरोन पोलार्ड 19, उस्मान खान 18, अब्बास अफरीदी 17 रन बनाकर नाबाद रहे। अनवर अली 1 और उस्मा मीर बगैर खाता खोले आउट हुए। लाहौर कलंदर्स की ओर से शाहीन अफरीदी ने 4 विकेट लिए। राशिद खान ने 2 और डेविड विसे ने 1 विकेट लिए।

टी20 लीग में 5वीं बार चौंपियन का फैसला 1 रन से हुआ है। मुंबई इंडियंस की टीम 2 बार साल 2017 और 2019 में इंडियन प्रीमियर लीग का 1 रन से जीती है। साल 2022 में बांग्लादेश प्रीमियर लीग में कॉमिला विक्टोरियंस की टीम 1 रन से चौंपियन बनी थी। 2022 टी20 ब्लास्ट में हैंपशायर की टीम 1 रन से जीती। अब पीसीएल 2023 में लाहौर कलंदर्स की टीम 1 रन से चौंपियन बनी।