सूर्यकुमार यादव ने बनाया बल्लेबाजी का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड !

आस्ट्रेलिया के सामने वन डे सीरीज के आखिरी मुकाबले में टीम इंडिया को जीत की उम्मीदें थीं लेकिन कंगारू गेंदबाजों ने ऐसा कमाल कि हमारे शेर अंत में ढेर हो गए मैच तो हम हार गए लेकिन मैच के दौरान कुछ ऐसे वाक्ए हुए जिनकी वजह से इंडियन प्लेयर्स चर्चाओं का सबब बन गए हैं !इस मैच में दोनों टीमों की तरफ से कांटे की टक्कर देखने को मिली लेकिन अंत में कंगारू हम पर भारी पडे । मैच के दौरान एक ऐसी अजीबोगरीब घटना भी हुई जिसके चलते मैच को कुछ देर के लिए रोकना पड़ा। आपने क्रिकेट मैच को बारिश के कारण, खराब रौशनी के कारण या किसी अन्य कारण से रूकते हुए देखा होगा लेकिन चेपॉक में कारण कुछ और था।

दरअसल, चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में चल रहे भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया तीसरे वनडे मैच के दौरान मैदान में एक कुत्ता घुस आया जिसने काफी हु़ड़दंग मचाया और इसी कारण से खेल को कुछ देर के लिए रोकना पड़ा। ये घटना ऑस्ट्रेलिया की पारी के 43वें ओवर में देखने को मिली। सीन एबॉट और एश्टन एगर कुलदीप यादव का सामना कर रहे थे। एबॉट ने कुलदीप को ओवर की तीसरी गेंद पर बाउंड्री मार दी और इसके बाद ये कुत्ता मैदान में घुस आया और खेल को रोकना पड़ा।

इसके बाद सुरक्षाकर्मियों को इस कुत्ते को पकड़ने के लिए काफी दौड़ लगानी पड़ी लेकिन आखिरकार काफी मशक्कत के बाद इस कुत्ते को पकड़ लिया गया और मैदान से बाहर ले जाया गया। इस घटना को देखकर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा भी अपनी हंसी नहीं रोक पाए। इस मज़ेदार घटना पर उनका रिएक्शन सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। जडेजा तो कुत्ते को खुद ही भगाते हुए नजर आए।

इस घटना के अलावा भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और आखिरी वनडे में एक शर्मानक रिकॉर्ड बना दिया। सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे सूर्यकुमार यादव पहली ही गेंद पर एश्टन एगर का शिकार बन गए। 36वें ओवर की पहली गेंद पर विराट कोहली आउट हुए औऱ फिर क्रीज पर सूर्यकुमार यादव खेलने के लिए आए । एगर ने तेज़ गति से की गई सीधे लेंथ गेंद, थोड़ी सी नीची रही, बैकफ़ुट पर जाकर रोकने का कोशिश की लेकिन गेंद छकाते हुए स्टंप्स पर जाकर लगी। आउट होने का बाद सूर्यकुमार बहुत निराश नजर आए।

इस पहले मुंबई और विशाखापत्तनम मे खेले गए पहले दो वनडे मैच में भी सूर्यकुमार यादव गोल्डन डक यानी पहली गेंद पर आउट हुए थे। पहले दो मैच में तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने उन्हें एलबीडबल्यू आउट किया था। पहली बार ऐसा हुआ है जब कोई बल्लेबाज एक सीरीज में लगातार तीन बार पहली गेंद पर आउट हुआ है। बता दें कि की पहले दो मैच में सूर्यकुमार 4 नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे थे। लेकिन इस बार उन्हें सातवें नंबर पर भेजा गया था। रिकार्ड बुक में सचिन तेंदुलकर के नाम भी लगातार तीन बार शून्य पर आउट होने का रिकार्ड दर्ज है लेकिन एक ही सीरीज में ऐसा पहली बार हुआ है । प्रशंसक उम्मीद कर रहे है कि सूर्या सचिन की ही तरह वापसी करेंगे और वन डे मे सफलता का इतिहास रच देंगे ।

टी-20 इंटरनेशनल में धमाल मचाने वाले सूर्यकुमार का वनडे इंटनरेशनल में सफर अब तक निराशाजनक रहा है। जुलाई 2021 में डेब्यू करने वाले सूर्यकुमार ने 23 मैच की 21 पारियों में 424 रन  बनाए है जिसमें उन्होंने दो अर्धशतक जड़े हैं औऱ बेस्ट स्कोर 64 रन रहा है। हालांकि खराब प्रदर्शन के बावजूद भी लगातार टीम मैनेजमेंट ने उनपर भरोसा जताया है।