सूर्य कुमार यादव के साथ इन 11 खिलाड़ियों ने भी सीरीज में किया शर्मनाक प्रदर्शन !

भारत के दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने रोहित शर्मा एंड कंपनी को आस्ट्रेलिया के हाथों मिली हार को नहीं भूलने को कहा है। ऐसा उन्होंने इसलिए कहा है ताकि टीम हार का दर्द दिल में लिए मैदान पर वापस पुरानी लय में लौटने की जिद पकड ले इसके साथ ही सभी के निशाने पर आ चुके सूर्य कुमार यादव के लिए भी पुराने खिलाडी अब बडा दिल दिखा रहे हैं ! पहले आपको बताते हैं कि सुनील गावस्कर ने क्या कहा है और फिर अगले तीन सेंकेंड के बाद बताएंगे कि कैसै सूर्या के अलावा इन खिलाडियों ने भी सीरीज में बुरा प्रदर्शन किया है !

गावस्कर ने सीरीज खत्म होने के बाद स्टार स्पोर्ट्स को बताया, यह ऐसी चीज है जिस पर टीम इंडिया गौर करना होगा। लेकिन निश्चित तौर पर अब आईपीएल शुरू हो गया है। यह नहीं भूलना चाहिए। भारत कभी-कभी इसे भूलने की गलती करता है, लेकिन ऐसा नहीं होना चाहिए क्योंकि विश्व कप में, हम फिर से आस्ट्रेलिया का सामना कर सकते हैं।अंतिम मैच में भारत ने 65 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप की, इसके बाद विराट कोहली और केएल राहुल ने चौथे विकेट के लिए 69 रन जोड़े, लेकिन सूर्यकुमार यादव की जोड़ी के बाद, जो सीरीज  में तीसरी बार डक के लिए पहली गेंद पर आउट हुए, विकेट जल्दी-जल्दी गिर गए, भारत दबाव में आ गया और कभी भी असफलताओं से उबर नहीं पाया।उन्होंने कहा, जब आप 270 या लगभग 300 के स्कोर का पीछा कर रहे होते हैं, तो आपको लगभग 90 या 100 की साझेदारी की आवश्यकता होती है और यह आपको करीब ले जाएगा। लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

भारत-ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज में सूर्यकुमार यादव का प्रदर्शन सबसे खराब रहा। उन्होंने पूरी सीरीज में एक भी रन नहीं बनाया।लेकिन ये अकेले सूर्या नही था जिनका प्रदर्शन खराब रहा । आइए आपको बताते है। कि उन 11 खिलाड़ियों के नाम जिनका इस सीरीज में प्रदर्शन बेहद खराब रहा।सीरीज की फ्लॉप इलेवन बनाएं तो उसमें सबसे ऊपर नाम सूर्यकुमार यादव का होगा। टी20 क्रिकेट में धमाल मचाने वाले स्काई के नाम वनडे सीरीज में तीन गोल्डन डक रहे। यानी वह तीन मैचों में एक रन तक स्कोर नहीं कर पाए। ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज़ स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशेन के लिए भी यह सीरीज कुछ खास नहीं रही। यह दोनों ही खिलाड़ी रनों के लिए तरसे। मार्नस ने तीन मैचों में सिर्फ 43 रन बनाए, वहीं स्टीव स्मिथ 3 मैचों में सिर्फ 22 रन ही जोड़े सके।

रोहित शर्मा और शुभमन गिल भी यह सीरीज जल्द से जल्द भुलाना चाहेंगे। गिल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैच में मुश्किल से 57 रन जोड़े, वहीं रोहित शर्मा सिर्फ 43 रन बना सके। डेविड वॉर्नर  ईशान किशन और ग्लेन मैक्सेवल भी कुछ खास नहीं कर सके।गेंदबाज़ों का प्रदर्शन वनडे सीरीज में अच्छा रहा, लेकिन मोहम्मद शमी और अक्षर पटेल को विकेट नहीं मिले। भारतीय टीम के सबसे अनुभवी गेंदबाज़ मोहम्मद शमी ने 3 मैचों में सिर्फ 3 विकेट झटके, वहीं अक्षर पटेल को भी 2 ही विकेट मिले। रविंद्र जडेजा ने भी वनडे सीरीज में सिर्फ दो ही विकेट चटकाए, लेकिन उन्होंने बल्ले से 79 रनों का योगदान किया।