सीएसके हारी, गुजरात जीती लेकिन न धोनी को गम न हार्दिक को खुशी  !

आईपीएल 2023 के 16वें सीजन का पहला मुकाबला गत विजेता गुजरात टाइंटस और चौन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया। इस मुकाबले में लागातार तीसरी बार सीएसके को हार का मुंह देखना पड़ा है। वहीं इस जीत के साथ ही गुजरात की टीम ने जीत का साथ शानदार आगाज किया।  गुजरात ने इस मुकाबले में सीएसके की टम को 5 विकेट से मात दी। इसी कड़ी में चेन्न्ई के कप्तान धोनी ने हार के बाद जो कहा उससे साफ हो गया कि उन्हें हार का न कोई गम है और न ही इससे कोई फर्क पडने वाला है।

वे हार का ठीकरा खराब गेंदबाजी पर फोड़ते हुए नजर आए ऋतुराज गायकवाड़ के नाम के जमकर कसीदे पढ़े।

इस मैच में  जहां गेंदबाजो ने अपनी कमाल की बल्लेबाजी से टीम के लिए शानदार लक्ष्य रखा वहीं गेदंबाजो ने इस लुटाने में किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं छोड़ी। सीएसके गेंदबाज इस मुकाबले में बड़ी बुरी तरह से पिटाई खाते हुए नजर आए। इसी पर माही  का गुस्सा जगजाहिर हो गया। उन्होंने गेंदबाजो को लेकर एक बड़ा दिया है। उन्होंने कहा कि,हम सभी जानते थे कि ओस पड़ेगी। हम बल्लेबाजों के साथ कुछ और कर सकते थे। ऋतुराज शानदार था, वह गेंद को अच्छी तरह से टाइम करता है और उसे देखना अच्छा लगता है। जिस तरह से वह अपने विकल्प चुनते हैं, यह देखना अच्छा लगता है। मुझे लगता है कि युवाओं के लिए आगे आना महत्वपूर्ण है। मुझे लगता है कि राज के पास गति है और समय के साथ उन्हें गेंदबाज मिल जाएगा।आगे जाकर वह गेंदबाज बेहतर होंगे, नो-बॉल एक ऐसी चीज है जो आपके नियंत्रण में है, इसलिए आपको उस पर काम करने की जरूरत है।

दूसरी ओर पहले ही मैच में रोमांचक जीत के बाद भी हार्दिक खुश नजर नहीं आए।

जीत हासिल करने के बाद जब हार्दिक पांड्या से मैच प्रेज़न्टैशन के दौरान यह सवाल किया गया कि उनका आईपीएल के लिए नए नियम इम्पैक्ट प्लेयर को लेकर क्या विचार हैं। तो उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि इस नियम की वजह से उनका काम और भी मुश्किल हो गया है। कप्तान पंडया ने कहा,बल्लेबाज़ी में हमने खु़द को मुश्किल स्थिति में डाल लिया था। मगर राहुल और राशिद ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया। हम विपक्षी टीम को 178 रन पर रोक कर बहुत ख़ुश थे क्योंकि एक समय ऐसा लग रहा था कि वे 200 के पार कर जाएंगे। हालांकि, हमें विकेट मिलते रहे और हमने दो विकेट निकाल मैच में वापसी की। इम्पैक्ट प्लेयर के नियम होने से मेरा काम बहुत कठिन हो गया है। दरअसल, हमारे पास बहुत सारे विकल्प हैं। इसकी वजह से कोई न कोई हमेशा कम या देर से गेंदबाज़ी करेगा।

मैच से पहले हुए उदघाटन कार्यक्रम में सिंगर अरिजीत सिंह ने मैदान पर ही धौनी के पैर छुए तो तस्वीरें शोसल मीडिया पर वायरल हो गईं हैं। हांलाकि हार्दिक और धौनी के बीच गर्मजोशी नहीं दिखाई दी और हार्दिक ने धौनी से मैदान पर हाथ भी नहीं मिलाया जिसके बाद लोगों ने तरह तरह कह बातें करना भी शुरू कर दिया है।

अगर मैच की बात करें तो टॉस हारकर चेन्नई सुपर किंग्स ने 7 विकेट के नुकसान पर 179 रनों का लक्ष्य खड़ा किया। इस दौरान टीम के सलामी बल्लेबाज़ रुतुराज गायकवाड का प्रदर्शन बेहद ही बेहतरीन रहा। उन्होंने 92 रनों की अहम अर्धशतकीय पारी खेली। हालांकि, अपने इस स्कोर को वह शतक में तब्दील करने से चूक गई। जवाब में शुभमन गिल की 63 रनों की पारी ने टाइटंस को अच्छी शुरुआत दिलाई और टीम के लिए जीत की नींव रखी। आखिरी में राशिद ख़ान और राहुल तवेतिया की आक्रमक बल्लेबाज़ी ने गुजरात की झोली में 5 विकेट से जीत डाल दी।