भोगांव की बेटी ने किया नाम रोशन, वनस्थली में हासिल की टॉप रैंक

भोगांव की बेटी ने अपनी प्रतिभा से जिले का नाम रोशन कर दिया है। नगर के जैन मार्केट निवासी राहुल जैन की पुत्री स्नेहिल जैन ने वनस्थली विद्यापीठ में अध्ययन करते हुए इंटरमीडिएट में पहली रैंक प्राप्त कर गोल्ड मैडल हासिल किया है। राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र की मौजूदगी में स्नेहिल को सम्मानित किया गया।पिछले दिनों राजस्थान के टोंक जिले में स्थित वनस्थली विद्यापीठ के 31वां दीक्षांत समारोह आयोजित हुआ। जिसमें इंटरमीडिएट कॉमर्स वर्ग में संस्थान में सर्वाेच्च अंक हासिल करने पर स्नेहिल जैन को गोल्ड मैडल प्रदान किया गया। राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने खुद स्नेहिल से बात की और इस सफलता पर बधाई दी। संस्थान की कोषाध्यक्ष प्रो. सुधा शास्त्री ने स्नेहिल को गोल्ड मैडल पहनाकर सम्मानित किया।स्नेहिल के दादा नलिन कुमार जैन ने बताया कि वह प्रारंभ से ही मेधावी छात्रा रही है। मैनपुरी के सेंट थॉमस पब्लिक स्कूल में पढ़ने से लेकर वनस्थली तक वो हर बार अपनी मेहनत से सफलता अर्जित करती रही है।

स्नेहिल का कहना है कि टीचर्स के आशीर्वाद और परिवार के सहयोग के बिना शैक्षिक सफलता का ये सफर मुश्किल था। अध्ययन में जब भी कोई कठिनाई आई मां, पापा ने उसे आसान बनाया और हर वक्त मेरे साथ खड़े रहे। अगर आप ठान लें तो कुछ भी नामुमकिन नहीं है। स्नहिल का लक्ष्य कॉरपोरेट लॉ के क्षेत्र में कैरियर बनाने का है। वर्तमान में वह दिल्ली विश्वविद्यालय में एडमीशन लेकर अपनी आगे की पढ़ाई कर रही है। अपने कौशल को बढ़ाने के लिए पेशेवर प्रमाणन हासिल करने में भी उसकी दिलचस्पी है।

स्नेहिल को उनकी सफलता पर लगातार बधाईयां मिल रही हैं। नगरवासी नीलेश मिश्रा, मुकेश अग्निहोत्री, नवल किशोर एडवोकेट, मुकुल सक्सेना, गिरजेश कुलश्रेष्ठ, चंद्रप्रकाश यादव, विष्णुमित्र, सुभाष वर्मा, डा. मयंक जैन, सीमा सोलंकी, नूतन सिंह ने हर्ष व्यक्त किया है।