क्रुणाल पंड्या ने खुद खोला राज, कैसे निखारा अपना खेल और सनराइजर्स की बजाई बैंड

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के 10वें मैच में लखनऊ सुपरजाइंट्स के स्टार ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या ने गेंद और बैट दोनों से तबाही मचा दी।  क्रुणाल ने गेंदबाजी में तीन विकेट लिए जबकि बैटिंग में भी उन्होंने 34 रनों की दमदार पारी खेली। उनको इस दमदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।सनराइजर्स के खिलाफ पहले गेंदबाजी और उसके बाद अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी पांड्या ने टीम को आसान जीत दिला दिलाई। क्रुणाल ने अपनी टीम के लिए पहले गेंदबाजी के दौरान चार ओवर में सिर्फ 18 रन देकर 3 विकेट अपने किए। इसके बाद बल्लेबाजी में भी उन्होंने 23 गेंद में 34 रनों की पारी खेली जिसमें उन्होंने 4 चौके और 1 बेहतरीन छक्का भी लगाया।

टीम को मिली जीत के बाद पांड्या ने कहा

“यह अच्छा दिन था और मैं विकेट लेकर और रन बनाकर बहुत खुश हूं। आज सब कुछ खास था।”

मुझे पता था कि कि सनराइजर्स टीम में दाहिने हाथ के कई बल्लेबाज हैं और मुझे जल्दी गेंदबाजी करनी होगी। इतनी स्पष्टता होने पर प्रदर्शन अच्छा होता ही है। पिछले चार या पांच महीने मैने क्रिकेट से ब्रेक लिया था। मैंने अपने कौशल पर मेहनत की, खासकर अपनी गेंदबाजी और एक्शन पर। मैं अपनी बल्लेबाजी का भी मजा ले रहा हूं।

सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान एडेन मार्करम ने लखनऊ के खिलाफ टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम की हालत काफी रही और 20 ओवर के खेल में वह 8 विकेट गंवा कर 121 रन ही बना सकी। टीम के लिए सबसे अधिक राहुल त्रिपाठी ने 41 गेंद में 35 रन बनाए। इसके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज अनमोलप्रीत सिंह ने भी 31 रनों का योगदान दिया लेकिन उनकी विकेटकीपिंग काफी खराब रही। इसके अलावा अब्दुल समद ने 21 और वॉशिंगटन सुंदर ने भी 16 रनों की पारी खेली।

लखनऊ के लिए 122 रनों के लक्ष्य का पीछा करने में बहुत अधिक मुश्किलों का सामना नहीं करना पड़ा। टीम के लिए कायल मेयर्स और कप्तान केएल राहुल ने एक बार फिर से सधी हुई शुरुआत की। हालांकि मेयर्स सिर्फ 13 रन ही बना सके जबकि राहुल ने 35 रनों की पारी खेली। इसके अलावा क्रुणाल पांड्या ने अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से लखनऊ के काम को आसान कर दिया।