4 साल से टीम इंडिया में नहीं मिला था मौका, अब ये खिलाड़ी बेंच पर बैठे-बैठे बिता देगा पूरा आईपीएल सीजन!

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम अंकतालिका में सातवें पायदान पर है , प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं दिख रहा जितने की उम्मीद थी लेकिन फिर भी टीम ने एक ऐसे गेंदबाज को टीम से दूर रखा हुआ है जो पहले आईपीएल में शानदार प्रदर्शन कर चुका है।टीम इंडिया से पिछले 4 साल से बाहर चल रहे इस गेंदबाज को फिर से मौके की तलाश है, तैयारियां भी पूरी हैं लेकिन बैंगलोर है कि 75 लाख देने के बाद भी अंतिम एकादश में जगह नहीं दे रही। ठीक इससे उलट चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान धौनी हर किसी के लिए मौके बनाने की कोशिश कर रहे हैं उन्होंने पिछले मैच में ऐसे खिलाडी केा मैदान पर उतार दिया जिसके लिए मैनेजमेंट तक तैयार नहीं था। चलिए इन दोनों की खिलाडियों के बारे में आपको बताते हैं, अगर वीडियो अच्दा लगे तो एक लाइक जरूर करिए और अगर आप धौनी के फैन हैंतो उनका नाम कमेंट में जरूर लिखिए  !

चेन्नई के खिलाफ आरसीबी ने जैसे ही टॉस जीतकर प्लेइंग-11 का ऐलान किया वैसे ही डगआउट में बैठे एक खिलाड़ी का दिल टूट गया. आरसीबी ने तेज गेंदबाज सिद्दार्थ कौल को इस मैच में भी प्लेइंग-11 में मौका नहीं दिया है. सिद्दार्थ को अभी तक खेले गए किसी भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला है. ऐसे में देखने वाली बात यह होगी कि उन्हें आगामी मैचों में खेलने का मौका मिलता है या नहीं !टीम इंडिया के लिए सिद्दार्थ कौल आखिरी बार फरवरी 2019 में टी20 मैच खेले थे. इसके बाद से उन्हें टीम के किसी भी फॉर्मेट में खेलने का मौका नहीं मिला है.  कौल ने टीम इंडिया के लिए 3 वनडे और 3 टी20 मैच खेले हैं. वनडे में उनके नाम कोई विकेट नहीं हैं जबकि टी20 में उन्होंने 4 विकेट लिए हैं. उन्होंने आखिरी आईपीएल मैच 2022 में 19 मई को गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेला था ! 

आईपीएल में सिद्दार्थ कौल ने अब तक 55 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 58 विकेट अपने नाम किए हैं. सिद्दार्थ कौल को 75 लाख रुपए में आरसीबी ने अपने स्क्वॉड में शामिल किया था !दूसरी ओर धोनी ने एक खिलाड़ी की किस्मत अचानक खोल दी।  2 मैच खेलने वाले क्रिकेटर को प्लेइंग-11 में शामिल किया तो उसके चेहरे की खुशी देखने लायक थी।

दरसअल चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में मलिंगा के जैसे एक्शन वाले गेंदबाज मथीशा पथिराना की एंट्री हो गई है. मथीशा पथिराना का बॉलिंग एक्शन श्रीलंका के पूर्व तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा से काफी मिलता है, इसलिए उन्हें जूनियर मलिंगा के नाम से जाना जाता है. इन्होंने आईपीएल में अभी तक 2 मैच खेले हैं. मथीशा पथिराना 2022 में वेस्टइंडीज में आयोजित हुए अंडर 19 वर्ल्ड कप में श्रीलंकाई टीम का हिस्सा थे, जहां उन्होंने 4 मैच खेले और 27.28 की औसत से सात विकेट लिए. इस दौरान उनकी इकॉनमी 6.16 की रही. उन्नीस साल के तेज गेंदबाज पथिराना 2020 में भी श्रीलंका की अंडर-19 विश्व कप टीम का हिस्सा थे !