न्यूज रीडिंग में शिवाजीत तो  आरजे हंट  प्रतियोगिता में विक्रम रहा अव्वल  !

डेराबस्सी- चंडीगढ़ विद्या ज्योति एडुवर्सिटी कॉलेज के पत्रकारिता व जन संचार विभाग की ओर से न्यूज रीड़िंग, रेडियो जोकी, कैप्शन राइटिंग और फोटोग्राफी प्रतियोगिताओं का आयोजन करवाया गया। जिसमें विद्यार्थियों ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया और अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया। कार्यक्रम संयोजिका अस्सिटेंट प्रोफेसर नेहा अरोड़ा ने बताया कि कॉलेज निदेशक डॉ डीजे सिंह के मार्ग निर्देशन में यह कार्यक्रम करवाया गया।

इस अवसर पर कॉलेज निदेशक ने विद्यार्थियों से नियमित रूप से अखबार पढ़ने तथा समाचार सुनने को कहा। साथ ही उन्होंने रेडियो प्रसारण के लिए आवाज को साधने के टिप्स भी दिए।उन्होंने बताया कि रेडियो जॉकी बनने के लिए कई तरह के गुणों की जरूरत होती है। इस क्षेत्र की पढ़ाई से ज्यादा अगर आपकी पर्सनेलिटी में कुछ खास गुण हों तो इस फील्ड के करियर के तौर पर चुन सकते हैं। आज के समय में युवाओं को रेडियो जॉकी किसी सेलिब्रेटी से कम नहीं लगते, इसलिए अगर आपके अंदर भी अपनी आवाज के जादू से लोगों को बांध लेने की ताकत है और आप अपने आसपास हो रहे घटनाक्रम पर न केवल पैनी निगाह रखते हैं बल्कि उस पर अपने ऑथेंटिक विचार भी रख सकते हैं तो यह  फील्ड आपके लिए है।

प्रतियोगिताओं में विद्यार्थियों ने वर्तमान पत्रकारिता की दशा-दिशा, समकालीन मीडिया परिदृश्य, बतौर करियर पत्रकारिता, रेडियो माध्यम, सामुदायिक ब्राडकास्टिग, आदि विषयों पर अपनी अभिव्यक्ति दी। फोटोग्राफी प्रतियोगिता में बीएजेएमसी से खुशी प्रथम, बीएचएमसीटी से वीनस द्वितीय और बीएससीजीडब्लयूडी से शिवाजीत तृतीय स्थान पर रहे।

 न्यूजरीडिंग प्रतियोगिता में बीएससीजीडब्लयूडी से शिवाजीत प्रथम, बीवीएचसीएम से तुषार द्वितीय और बीएजेएमसी की खुशी तृतीय स्थान पर रही। आरजे हंट में बीएससीआईटी से विक्रम प्रथम, करन शर्मा द्वितीय और बीवीएचसीएम से अवीजीत सिंह तृतीय स्थान पर रहा। कैप्शन राइटिंग प्रतियोगिता में एचएम से करनदीप सिंह प्रथम, बीएससी आईटी से पंकज द्वितीय और बीवीएचसीएम से अवीजीत सिंह तृतीय स्थान पर रहा।कॉलेज रेजिस्ट्रार केके शर्मा ने सभी विजेताओं को बधाई देते हुए उनके मंगल भविष्य की शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम के सफल संचालन में अस्सिटेंट प्रोफेसर मनीष कपील और नीलू शर्मा का सहयोग सराहनीय रहा।