कुंडा में फिर से सियासी फिजाओं में छाई गर्मी, गुलशन यादव के भाई को उठा ले गई पुलिस !

यूपी प्रतापगढ जिले़ में कल नगर पालिका परिषद के लिए वोटिंग हुई तो सपा और भाजपा के बीच काफी गहमागहमी देखी गई! लगातार पुलिस की रडार पर चल रहे सपा जिलाध्यक्ष और गुलशन यादव के भाई छविनाथ सिंह को लेकर कुछ दिनों से पुलिस लगातार एक्शन मोड में थी और चुनाव होते ही पुलिस ने समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका दे भी दिया। प्रतापगढ़ पुलिस ने सपा जिला अध्यक्ष छविनाथ यादव को गिरफ्तार कर लिया है. इसकी जानकारी

 ”प्रशासन द्वारा फर्जी तरीके से मुझे गिरफ्तार करना, मेरी नहीं कुंडा की आम जनमानस की भावनाओं को गिरफ्तार करना है. आप सभी क्रांतिकारी सिपाही थाना संग्रामगढ़ पहुंचें.”

दरअसल, विधानसभा चुनाव 2022 के दौरान मारपीट के मामले में छविनाथ यादव के खिलाफ संग्रामगढ़ पुलिस ने गिरफ्तारी वारंट जारी किया था. जिसके खिलाफ छविनाथ ने हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत के लिए याचिका दायर की थी, लेकिन हाईकोर्ट ने तीन मई को वारंट पर स्टे देने से इनकार कर दिया था. कोर्ट ने सपा जिला अध्यक्ष पर दर्ज 44 मुकदमों को आधार मनाते हुए उनकी याचिका खारिज कर दी थी !

इसी मामले में संग्रामगढ़ पुलिस छविनाथ यादव की तलाश कर रही थी. गुरुवार को पुलिस ने सूचना पर सपा जिला अध्यक्ष को कुंडा में मनगढ़ के पास से गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तारी के बाद सपा जिलाध्यक्ष ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक, ट्विटर, वाट्सएप पर पोस्ट कर अपनी गिरफ्तारी की जानकारी दी. गिरफ्तार को लेकर संग्रामगढ़ एसओ धनंजय राय ने बताया कि इस मामले को लेकर कानूनी कार्रवाई की जा रही है !बता दें कि विधानसभा चुनाव 2022 के दौरान संग्रामगढ़ के अस्थवा गांव में चुनाव प्रचार के दौरान इंदल सरोज, मनगढ़ निवासी दीपू सिंह व अन्य पर कुछ लोगों द्वारा मारपीट के मामले में छविनाथ आरोपी पाए गए थे. इस मामले में पुलिस ने घायल इंदल सरोज की तहरीर एससी एसटी व जानलेवा हमले समेत धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था !

इससे पहले भी छविनाथ यादव के खिलाफ पुलिस एक्शन ले चुकी है। पिछली साल जिला प्रशासन ने छविनाथ यादव की करोड़ों की संपत्ति को सील कर दिया था। ।जिला मजिस्ट्रेट के आदेश पर उनकी कई जमीनो और एक वि़द्यालय को सील किया गया था। सील की गई संपत्ति की कीमत नौ करोड़ 85 लाख 96 हजार 104 की है। प्रशासन की इस कार्रवाई से उस वक्त भी काफी हलचल हुई थी।