सूर्य कुमार यादव की किस्मत का चमका सितारा,बीसीसीआई देने वाला है बड़ा तोहफा!

सूर्य कुमार यादव की किस्मत का सितारा भले ही देरी से चमका हो लेकिन ये सितारा ऐसा चमका है कि बस पूछिए मत स्काई ने आइपीएल में खोई हुई लय वापस पाई तो दूसरी ओर टीम ंइडिया की टेस्ट एकादश से उनके लिए बुलाबा तैयार हो गया है।वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले से पहले भारतीय टीम के लिए समस्याएं लगातार बढ़ती जा रही है। टीम के कई स्टार खिलाड़ी पहले ही इस महामुकाबले से बाहर हो चुके थे और रही-सही कसर केएल राहुल के बाहर होने से पूरी हो गई। वैसे अभी आईपीएल 2023 जारी है ऐसे में इस बात का भी डर है कि कहीं और खिलाड़ी भी ना चोटिल हो जाएं।

 बहरहाल केएल राहुल चोटिल होकर आईपीएल 2023 से तो बाहर हो ही गए अब उन्होंने खुद ही खुलासा कर दिया है कि वो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप से बाहर हो गए हैं।टेस्ट चैंपियनशिप में केएल राहुल अब नहीं खेल पाएंगे ऐसे में हो सकता है कि सूर्यकुमार यादव को स्टैंडबाई खिलाड़ी के तौर पर इस मैच के लिए टीम इंडिया में शामिल किया जाए। टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक इस फाइनल मुकाबले के लिए पहले पांच खिलाड़ियों को स्टैंडबाई खिलाड़ी के रूप में भारतीय टीम में शामिल किया गया था, लेकिन अब इसकी संख्या बढ़ाकर छह की जा सकती है और सूर्यकुमार यादव को इस ग्रुप में शामिल किया जा सकता है।

सूर्यकुमार यादव को स्टैंडबाई खिलाड़ी के रूप में शामिल होने का फायदा ये होगा कि उन्हें टीम से बाहर हो चुके केएल राहुल की जगह आजमाया जा सके। वैसे सूर्यकुमार यादव ने आईपीएल में फॉर्म में वापसी कर ली है और वो केएल की जगह मध्यक्रम में बल्लेबाजी कर सकते हैं। हालांकि उन्होंने अब तक भारतीय टीम के लिए एकमात्र टेस्ट मैच ही खेला है।

आपको बता दें कि भारत के कई शीर्ष क्रिकेटर पहले ही वर्ल्ड टेस्ट चौंपियनशिप से बाहर हो चुके हैं जिसमें ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह, श्रेयस अय्यर शामिल हैं और अब इसमें केएल राहुल का भी नाम जुड़ गया है। श्रेयस अय्यर की जगह पहले ही भारतीय टीम में अजिंक्य रहाणे को शामिल किया जा चुका है। डब्लू टीसी का ये  फाइनल मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून से लंदन के द ओवल मैदान पर खेला जाएगा और पूरी दुनियां की निगाहें इस महामुकाबले पर टिकी हुईं हैं।