आ गया आईपीएल का सबसे तेज अर्धशतक, यशस्वी ने महज 13 गेंदों पर पचासा जड़कर रच दिया इतिहास!

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के 56वें मैच में यशस्वी जयसवाल ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ इस लीग का सबसे तेज अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम पर दर्ज कर लिया। इससे पहले आईपीएल में सबसे तेज अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड केएल राहुल और पैट कमिंस के नाम पर दर्ज था। इस मैच में यशस्वी ने मैदान पर आते ही अपने बल्ले से रन बरसाना शुरू कर दिया और बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया।पहले यशस्वी की इस पारी की एक एक गेंद का रोमांच सुनिए और फिर आपको आईपीएल में ही भारतीय गेंदबाज को वो रिकार्ड भी बताएंगे जो कभी नही टूट सकता!

यशस्वी जयसवाल ने केकेआर के खिलाफ सिर्फ 13 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया और इस दौरान उन्होंने 7 चौके व 3 छक्के लगाए। इस लीग में इससे पहले सबसे तेज अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड केएल राहुल और पैट कमिंस के नाम पर दर्ज था जिन्होंने 14-14 गेंदों पर ये कमाल किया था, लेकिन यशस्वी अब दोनों से आगे निकल गए हैं।

” आईपीएल में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले तीन टॉप के बल्लेबाज ”

13 गेंद – यशस्वी जायसवाल,  साल 2023

14 गेंद – केएल राहुल , साल 2018

14 गेंद – पैट कमिंस , साल  2022

यशस्वी जयसवाल आईपीएल इतिहास में पहले ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए और पृथ्वी शॉ का रिकॉर्ड तोड़ दिया। पृथ्वी ने इससे पहले 2021 में पहले ओवर में 24 रन बनाए थे, लेकिन अब यशस्वी एक ओवर में 26 रन बनाकर उनके आगे निकल गए। केकेआर के खिलाफ यशस्वी ने नीतिश राणा के ओवर में ये कमाल किया।यशस्वी के इस रिकार्ड को जानने के बाद लोग कह रहे कि इसे तोडना लगभग नामुनकिन है और आने वाले कई सालों तक यशस्वी का यश आईपीएल में वरकरार रहेगा।

इसके अलावा एक और महारिकार्ड है जो एक भारतीय गेंदबाज के नाम दर्ज है।धाकड़ लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने बीते दिन ही आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट्स लेने का महारिकॉर्ड अपने नाम किया है. युजवेंद्र चहल के नाम अब आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा 187 विकेट्स लेने का महारिकॉर्ड दर्ज है. युजवेंद्र चहल ने साल 2013 में अपना आईपीएल डेब्यू किया था और उन्हें इस मुकाम तक पहुंचने में 10 साल लग गए. युजवेंद्र चहल गुरुवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेले गए मैच में 4 विकेट लेते ही आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं.युजवेंद्र चहल ने ड्वेन ब्रावो के 183 विकेट्स के रिकॉर्ड को ध्वस्त किया और 187 विकेट्स लेकर इतिहास रच दिया है. युजवेंद्र चहल ने 143 मैचों में 187 विकेट्स हासिल कर लिए हैं. वेस्टइंडीज के धुरंधर ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने 161 मैचों में 183 विकेट्स झटके थे.