भारत को मिल गई सचिन और सहवाग जैसी नई ओपनिंग जोड़ी, नए दौर में दिखेगा नया रंग!

मौजूदा आईपीएल सीजन में कई भारतीय युवा खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से सभी की तारीफें बटोरी हैं. इतना ही नहीं एक बल्लेबाज ने तो ऐसी बल्लेबाजी करके दिखाई है कि तमाम दिग्गजों ने इस खिलाड़ी को टीम इंडिया में डेब्यू कराने की मांग तक कर दी है. इस बीच टीम इंडिया को आने वाले समय में एक ऐसी घातक ओपनिंग जोड़ी मिलने वाली है, जो पहली गेंद से ही ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने में माहिर है.कभी टीम इंडिया की सफलता उसकी ओपनिंग जोडी हुआ करती थी और ये जोडी थी सचिन और सहवाग की। इस जोडी ने टीम के लिए वो कारनामे किए जो उनसे पहले कोई नहीं कर सका था। लेकिन अब फिर से दर्शकों को यहीी जोडी याद आ रही है।

आईपीएल 2023 में राजस्थान रॉयल्स के लिए 21 साल के यशस्वी जायसवाल जिस तरह की बल्लेबाजी कर रहे हैं, उससे एक बात तो तय है कि वह जल्द ही भारत के लिए डेब्यू करते नजर आएंगे. गुजरात टाइटंस और टीम इंडिया के लिए तीनों फॉर्मेट में डेब्यू कर चुके शुभमन गिल ने भी गजब की फॉर्म दिखाई है. ऐसे में आने वाले समय में इन दोनों खिलाड़ियों को टीम इंडिया के लिए ओपनिंग की जिम्मेदारी दी जा सकती है !

इन युवा खिलाड़ियों को लेकर बीसीसीआई के अधिकारी ने भी तारीफ की है. हालांकि, मौजूदा समय में रोहित शर्मा और शुभमन गिल ओपनिंग करते नजर आते हैं !इनसाइड स्पोर्ट की एक रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई के अधिकारी ने कहा कि मौजूदा आईपीएल सीजन में जो टैलेंट उभरकर सामने आ रहा है, वो टीम इंडिया के आने वाले समय में अहम साबित होगा. उन्होंने कहा कि यशस्वी जायसवाल के घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में शानदार प्रदर्शन के बाद सभी की निगाहें उनपर ही हैं. यह कहना तो अभी जल्दबाजी होगी कि रोहित और केएल राहुल के लिए टी20 टीम में अब जगह नहीं बनेगी, लेकिन ये जरूर देखने को मिला है कि दोनों खिलाड़ियों की फॉर्म पिछले कुछ समय से अच्छी नहीं रही है. ऐसे में अगर देखा जाए तो टी20 क्रिकेट में टीम को नई सलामी जोड़ी की जरूरत है !

यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल आईपीएल 2023 में घातक बल्लेबाजी करते नजर आए हैं. अभी तक खेले 12 मैचों में 575 रनों के साथ जायसवाल ऑरेंज कैप की रेस में दूसरे नंबर पर हैं. उन्होंने 4 अर्धशतक और 1 शतक भी जड़ा है. शुभमन गिल 12 मैचों में 475 रनों के साथ इस लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं. इनके नाम 4 अर्धशतक हैं. शुभमन गिल टीम इंडिया के लिए अब एक अहम बल्लेबाज बन चुके हैं. आने वाले समय में यशस्वी भी टीम के लिए डेब्यू करने नजर आएंगे. ऐसे में इन दोनों युवा बल्लेबाजों को ओपनिंग की जिम्मेदारी दी जा सकती है !