सचिन तेंदुलकर ही हैं मेरे आदर्श आईपीएल में अपने शतक के बाद बोले शुभमन गिल! तो मच गया तहलका

दुनिया के सबसे बड़े नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शुभमन गिल इस सीजन तीन फिफ्टी लगा चुके थे। इसी मैदान पर खेले पिछले मैच में वह छह रन से शतक चूक गए थे और 94 रन पर नाबाद पवेलियन लौटे थे। 15 मई की रात सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ वह आखिरकार आईपीएल में अपना पहला शतक लगाने में कामयाब हो गए। गिल ने 101 रन की जोरदार पारी खेली। उनके शतक के दम पर डिफेंडिंग गुजरात टाइटंस प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई। इस यादगार पारी के बाद शुभमन गिल ने महान बल्लेबाज और क्रिकेट के भगवान कहलाए जाने वाले सचिन तेंदुलकर को अपना आदर्श बताया। साथ ही विराट कोहली को अपना सबसे बड़ा मोटिवेटर।

मैन के बाद गिल ने कहा कि –

जब मैं 12-13 साल का था, तब से विराट कोहली भाई को फॉलो कर रहा हूं। क्रिकेट की समझ पैदा होने के बाद से वह मेरे आदर्श हैं। मैंने उनसे काफी कुछ सीखा है। उनकी बल्लेबाजी, पैशन और जज्बा मुझे मोटिवेट करता है।वहीं सचिन तेंदुलकर मेरे रोल मॉडल और प्रेरणास्त्रोत हैं। उनके जैसा बनना हर बल्लेबाज का ख्बाव होता है और मेरा भी सपना सचिन की बराबरी करने का है!

” चलिए आापको अब मैच का हाल भी सुनाते हैं आईपीएल के मैच के दौरान गिल पूरी लय में दिखे। ”

शुभमन गिल ने इस मैच में पहले 22 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया और फिर 56 गेंदों पर शतक लगाया। इस शतकीय पारी के दौरान उन्होंने एक छक्का व 13 चौके लगाए। वहीं अपनी इस पारी के दम पर वो आईपीएल में गुजरात टाइटंस की तरफ से 1000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज भी बने। हैदराबाद के खिलाफ इस मैच में उन्होंने 58 गेंदों पर एक छक्का और 13 चौकों की मदद से 101 रन की पारी खेलकर आउट हो गए। ये उनके आईपीएल करियर का बेस्ट स्कोर रहा साथ ही गुजरात की तरफ से इस लीग का भी सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर साबित हुआ।

शुभमन गिल ने साई सुदर्शन के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए इस मैच में 83 गेंदों पर 187 रन की साझेदारी की। यह गुजरात के लिए किसी भी विकेट के लिए इस लीग की अब तक की सबसे बड़ी साझेदारी साबित हुई। साई सुदर्शन ने भी अच्छी पारी खेली और 36 गेंदों पर एक छक्का व 6 चौकों की मदद से 47 रन बनाए।प्लेयर ऑफ द मैच चुने जाने के बाद अवॉर्ड सेरेमनी के दौरान शुभमन गिल ने कहा कि मैंने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ ही अपना आईपीएल डेब्यू किया था। अब मेडन शतक भी इसी टीम के खिलाफ आया। उम्मीद है कि मैं इस सीजन और शतक बनाऊंगा। मैं उनमें से नहीं हूं जो अपनी पिछली पारियों के बारे में सोचता रहता हूं। मेरा फोकस वर्तमान में वक्त की जरूरत पर होता है। पूरे मैच के दौरान सबसे सुखद लम्हा अभिषेक को छक्का मारना था, क्योंकि वह मेरे बचपन का दोस्त है।

भारत के लिए खेलते हुए गिल ने टेस्ट, वनडे और टी20 हर फॉर्मेट में शतक लगाया है। बस आईपीएल में ही उनके नाम शतक नहीं था। गिल ने इस कमी को भी पूरा कर दिया। दिसंबर 2022 के बाद से शुभमन गिल बहुत ही शानदार फॉर्म में हैं। इस नायाब खिलाड़ी ने पिछले 5 महीने के अंदर कुल 6 शतक और एक दोहरा शतक लगाकर अपनी बल्लेबाजी स्किल का लौहा पूरी दुनिया में मनवाया है।