मुंबई इंडियंस के साथ हुई बेईमानी तो नाराज हुए सचिन तेंदुलकर! अपने इस रिएक्शन से मचा दी सनसनी !

मुंबई इंडियंस की टीम ने एलिमिनेटर मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स को 81 रनों से रौंदकर क्वालीफायर-2 में जगह बना ली है, जहां उसका सामना गुजरात टाइटंस से होगा. मुंबई के चाहने वाले मैच के बाद से जश्न तो मना रहे है लेकिन एलिमिनेटर मुकाबले में कुछ ऐसा हुआ जिसकी शिकायत बीसीसीआई से करने की तैयारी हो रही है। दरअसल मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज टिम डेविड के साथ बड़ा धोखा हो गया. बीच मैदान पर मुंबई इंडियंस की टीम को थर्ड अंपायर की बड़ी चूक का सामना करना पड़ा है. इस घटना के बाद मुंबई इंडियंस टीम के मेंटॉर सचिन तेंदुलकर भी बेहद नाराज नजर आए !

मुंबई इंडियंस की पारी के 17वें ओवर में कुछ ऐसा हुआ जिसकी वजह से बड़ा विवाद पैदा हो गया. मुंबई इंडियंस की पारी के 17वें ओवर में लखनऊ सुपर जायंट्स के तेज गेंदबाज यश ठाकुर गेंदबाजी के लिए आए. यश ठाकुर ने इस ओवर की तीसरी गेंद डाली तो उस पर मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज टिम डेविड ने बड़ा शॉट खेल दिया. टिम डेविड ने शॉट लगाया तो गेंद को लॉन्ग ऑन पर फील्डिंग कर रहे दीपक हुड्डा ने लपक लिया. इसके बाद मैदानी अंपायरों ने हाई फुल टॉस और नो बॉल चेक करने के लिए थर्ड अंपायर की मदद ली, जिसके बाद कुछ ऐसा हुआ जो किसी ने भी नहीं सोचा था रीप्ले में गेंद टिम डेविड की कमर से ऊपर दिख रही थी, लेकिन इसके बावजूद थर्ड अंपायर ने फैसला सुनाने में जल्दबाजी कर दी और इस बल्लेबाज को आउट दे दिया !

टिम डेविड को जब आउट दिया गया तो वह मैदान पर ही अंपायरों पर नाराज होने लगे !डग आउट में बैठे सचिन तेंदुलकर भी अंपायर के इस फैसले से नाखुश और हैरान दिखे. इस घटना का वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. यश ठाकुर ने टिम डेविड (13) को सस्ते में आउट कर दिया. बता दें कि आकाश मधवाल के करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी से मुंबई इंडियंस ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 81 रनों से हरा दिया. मुंबई के 183 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए सुपरजायंट्स की टीम मधवाल (पांच रन पर पांच विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने 16.3 ओवर में 101 रन पर सिमट गई. मार्कस स्टोइनिस (40) के अलावा सुपरजायंट्स का कोई और बल्लेबाज टिककर नहीं खेल पाया. टीम के तीन बल्लेबाज रन आउट हुए !

मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 182 रन बनाए, जिसके बाद लखनऊ टीम 16.3 ओवर में 101 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. मुंबई के लिए जीत में बड़ा योगदान पेसर आकाश बधवाल ने दिया. उन्होंने 3.3 ओवर में महज 5 रन देकर 5 विकेट लिए. लखनऊ के लिए मार्कस स्टॉयनिस (40) ने सबसे ज्यादा रन बनाए. स्टॉयनिस ने 27 गेंदों पर 5 चौके और एक छक्के की मदद से 40 रनों का योगदान दिया. इससे पहले नवीन उल हक ने 38 रन देकर 4 विकेट झटके !

लखनऊ के कप्तान क्रुणाल पांड्या ने हार की जिम्मेदारी खुद पर ली. उन्होंने कहा, हम एक समय अच्छी स्थिति में थे, लेकिन जब मैंने वो शॉट खेला तो सब कुछ गलत हो गया. हमें बेहतर क्रिकेट खेलना चाहिए था. वो शॉट  सही नहीं था, मैं इसके लिए पूरी तरह से जिम्मेदार हूं. गेंद अच्छी तरह से बल्ले पर आ रही थी, हमें बस बेहतर बल्लेबाजी करनी थी.