आज गुजरात टाइटंस के सामने मुंबई इंडियंस की टीम है ज्यादा मजबूत !

आईपीएल में अब फाइनल से पहले महज एक मुकाबला बचा है और वो भी आज मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जा रहा है। टूर्नामेंट का यह दूसरा क्वालीफायर मुकाबला है। इस मैच में हारने वाली टीम को बाहर का रास्ता देखना पड़ेगा और खिताबी जीत का सपना भी टूट जाएगा।

मुंबई इंडियंस ने लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ चेन्नई में खेले गए एलिमिनेटर मुकाबले में धमाकेदार जीत दर्ज की थी। मुंबई के हौसल बुलंद होंगे। दूसरी तरफ गुजरात को चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले क्वालीफायर मुकाबले में पराजित किया था। चेन्नई फाइनल में जा चुकी है। मुबई की टीम में आज कौन से खिलाडी शामिल रहेंगे ये आपको बताएंगे लेकिन पहले ये सुनिए कि आखिर क्रिकेट के किस दिग्गज ने मुंुबई की जीत की भव्ष्यिवाणी की है!

दरअसल मुंबई इंडियन्स के लिए खेल चुके पूर्व भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह ने कहा है कि आज का मैच मुंबई के जीतने के प्रबल आसार हैं। मुंबई का अनुभव और पुराना रिकार्ड बताता है कि टीम आज कमाल करेगी। सूर्या के फार्म मे वापस लौटने के बाद टीम ने अलग ही लेबल का खेल दिखाया है औश्र अगर सूर्या आज सफल हुए तो जीत पक्की हो जाएगी।इसमें तो कोई शक नहीं है कि मुंबई इंडियंस के पहले बल्लेबाज कप्तान रोहित शर्मा होंगे। हालांकि इस सीजन उनका बल्ला नहीं चला है। दूसरे ओपनर के तौर पर ईशान किशन ही होने चाहिए। एक अहम मैच में उनको बदलना ठीक निर्णय नहीं कहा जा सकता है। ये दोनों टॉप क्रम में खेलेंगे।

मुंबई इंडियंस के लिए मिडिल ऑर्डर में नम्बर तीन पर कैमरन ग्रीन ने शतक जमाया था। यह नम्बर उनको शूट करता है। उनको इस बार भी यहीं खिलाना चाहिए। उनके बाद धमाका करने के लिए सूर्यकुमार यादव तैयार हैं। सूर्या के बल्ले से भी शतक आया है। तिलक वर्मा, टिम डेविड और नेहल वढेरा ने भी इस सीजन बेहतरीन काम किया है, इस वजह से इन तीनों को भी प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाएगा। विनिंग कॉम्बिनेशन के कारण भी ये खिलाड़ी टीम में होंगे।गेंदबाजी में बतौर तेज गेंदबाज सबसे पहला नाम आकाश मधवाल का ही आता है। पिछले मैच में 5 विकेट लेकर वह हीरो रहे थे। उनके अलावा क्रिस जॉर्डन होंगे क्योंकि वह बैटिंग भी कर सकते हैं। एक अन्य तेज गेंदबाज जेसन बेहरनडॉर्फ रहेंगे। स्पिन विभाग में पीयूष चावला ही बेस्ट हैं। उनका नाम भी शामिल रहेगा। ऋतिक शोकीन इम्पैक्ट प्लेयर हो सकते हैं।